अंकोला में बोले राहुल गांधी- कर्नाटक का चुनाव विचारधाराओं के बीच लड़ाई

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से कमान संभाल ली है. राहुल गांधी गुरुवार को उत्तरी कन्नड़ के अंकोला में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे. अंकोला में राहुल गांधी ने रोड शो के जरिए कांग्रेस के उम्मीदवार के लिए प्रचार किया.

बता दें कि राहुल गांधी के रोड शो में शक्ति प्रदर्शन के दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी उनके साथ मौजूद थे. राहुल गांधी के आने के पहले ही अंकोला को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैनर पोस्टर गाजे- बाजे के साथ सजा दिए थे.

जैसे ही राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर उतरा, हेलीपैड के बाहर खड़े समर्थकों ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया. रोड शो के लिए राहुल गांधी बस पर सवार हुए. सड़क के दोनों तरफ खड़े समर्थकों और कार्यकर्ताओं की भीड़ का अभिवादन स्वीकार करते रहे.

अंकोला शहर से गुजरता हुआ राहुल गांधी का रोड शो आसपास के गांवों के बीच से गुजरा. रास्ते पर भीड़ राहुल गांधी का हाथ हिलाकर अभिवादन करती रही तो राहुल गांधी भी हाथ हिला कर मुस्कुराते हुए जवाब देते रहे. गांव में राहुल गांधी ने बस के ऊपर से ही एक नुक्कड़ सभा भी की. राहुल ने अपने भाषण के दौरान कर्नाटक के चुनाव को कांग्रेस बनाम बीजेपी और आरएसएस के बीच विचारधाराओं की लड़ाई करार दिया.

राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के कुछ बड़े पूंजीपतियों का ढाई लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया. लेकिन देश के किसानों का कर्ज वह माफ नहीं करना चाहते. बीजेपी द्वारा कर्नाटक में बेल्लारी बंधुओं को टिकट दिए जाने का मसला भी राहुल गांधी ने उठाया. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि मोदी जी भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हैं लेकिन खुद 8 दागियों को और भ्रष्टाचार के आरोपियों को कर्नाटक में टिकट दे दिया.

शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कोस्टल कर्नाटक के मंगलूर इलाके में कांग्रेस पार्टी का मेनिफेस्टो लॉन्च करेंगे. मेनिफेस्टो के पहले उत्तर कर्नाटक के अंकोला और कारवार में राहुल गांधी के इस रोड शो और शक्ति प्रदर्शन से कांग्रेस को बड़ी उम्मीदें हैं. क्योंकि यह पूरा इलाका 2013 में कांग्रेस का गढ़ था.