अर्जेंटीना के फैंस ने खोया आपा, क्रोएशियाई समर्थकों पर बरसाए लात-घूंसे

रूस में जारी फीफा वर्ल्ड कप में ग्रुप डी के दूसरे मुकाबले में क्रोएशिया के खिलाफ 0-3 से करारी शिकस्त झेलने वाली अर्जेंटीना टीम के खराब प्रदर्शन और स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी के बेरंग दिखने से फैंस काफी खफा है.

अर्जेंटीना पर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा भी मंडरा रहा है. अर्जेंटीना के लिए अगले दौर में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है, ग्रुप डी में दो मैच के बाद अर्जेंटीना एक अंक के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद है.

गुरुवार देर रात अर्जेंटीना टीम की हार के बाद उसके फैंस अपना आपा खो बैठे. मैच खत्म होने के बाद अर्जेंटीना के फैंस इस हार को बर्दाश्त नहीं कर पाए और उन्होंने स्टेडियम में ही क्रोएशिया के समर्थकों पर लात-घूंसों से हमला कर दिया.

इस मैच को देखने 5000 क्रोएशिया के फैंस पहुंचे तो वहीं अर्जेंटीना के फैंस की संख्या इससे कहीं ज्यादा थी. अर्जेंटीना की टीम को सपोर्ट करने के लिए 10500 लोग आए थे और हार के बाद वह जीत का जश्न मना रहे क्रोएशिया के फैंस से भिड़ गए.

अर्जेंटीना के लिए अगले दौर में पहुंचने की राह और मुश्किल हो गई है, ग्रुप डी में दो मैच के बाद अर्जेंटीना एक अंक के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद है. अर्जेंटीना न सिर्फ आखिरी मैच में नाइजीरिया पर अच्छी जीत दर्ज करनी होगी बल्कि दूसरे मैचों के सकारात्मक नतीजों की भी उम्मीद करनी होगी. अर्जेंटीना 2002 में भी ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था जबकि उसे खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था.

अर्जेंटीना के प्रशंसक इस प्रदर्शन को देखकर अपने आंसू नहीं रोक सके. डिएगो माराडोना भी स्टेडियम में मौजूद थे जो हतप्रभ नजर आए. दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में शुमार मेसी भी कोई कमाल नहीं कर सके और अब उनका विश्व कप जीतने का सपना टूटता नजर आ रहा है.