आतंकी बना भारतीय सेना का जवान, हिज्बुल ने कहा- स्वागत है

0 commentsViews:

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने भारतीय सेना के जवान के संबंध में बड़ा दावा किया है. संगठन ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि भारतीय सेना का जवान मीर इदरीस सुल्तान उनके साथ शामिल हो गया है. हिज्बुल के इस खुलासे से अब यह साफ हो गया है कि भारतीय सेना का जो जवान शोपियां में अपने घर से लापता हुआ था, वह अब आतंकियों के साथ मिल गया है.

श्रीनगर में हिज्बुल के प्रवक्ता बुरहानुद्दीन ने स्थानीय न्यूज एजेंसी को यह जानकारी दी है. मीर इदरीस का स्वागत करते हुए हिज्बुल प्रवक्ता ने पुलिस और सुरक्षाकर्मियों के लिए काम करने वाले दूसरे कश्मीरियों को भी उनके साथ शामिल होने का न्योता दिया है.

बता दें कि पिछले हफ्ते गुरुवार को ही मीर इदरीस सुल्तान शोपियां के साफनाग में अपने घर लौटा था. वह बिहार में सेना की टुकड़ी का हिस्सा था और वहीं उसकी तैनाती थी. जिसके बाद वह अपने घर लौटा और वहीं से लापता हो गया. लापता होने के बाद 16 अप्रैल को मीर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमें वह बंदूक लिए खड़ा नजर आ रहा है.

ये तस्वीर वायरल होने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मीर के आतंकी संगठन में शामिल होने का दावा किया था. हालांकि, सेना ने इसकी पुष्टि नहीं की थी. लेकिन अब आतंकी संगठन हिज्बुल ने खुद इस खबर को सही ठहराया है. वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी इस खबर की पुष्टि की है. जिसके बाद मीर के परिवारवालों ने उससे वापस लौट जाने की अपील की है.


Facebook Comments