इस सुपरस्टार के बेटे का नहीं चला करियर, संजय दत्त की बहन से की शादी

0 commentsViews:

कुमार गौरव का जन्म 11 जुलाई 1960 को लखनऊ में हुआ. उनके पिता राजेंद्र कुमार अपने समय के सुपरस्टार थे.  अपनी पहली ही फिल्म ने उन्हें पॉपुलर कर दिया और वो चॉकलेटी एक्टर के रूप में उभर कर निकले. इस दौरान फिल्म की एक्ट्रेस विजेता पंडित से उनके प्यार के चर्चे भी सुर्खियों में रहे.

कुमार को जितनी सफलता उनकी पहली फिल्म से मिली वो उसका फायदा नहीं उठा सके. उनके पिता ने उनका करियर सुधारने में उनकी मदद जरूर की पर वो असफल रहे. 1993 की फिल्म फूल से उन्होंने कुमार गौरव और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को पर्दे पर उतारा. मगर ये जोड़ी भी उनका करियर फिर से उठाने में नाकामयाब रही.

इसके बाद वो कुछ ही फिल्मों में नजर आए. साल 2002 में फिल्म कांटे में उन्होंने काम किया. ये एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. फिल्म ने बॉक्स ऑपिस पर अच्छी कमाई की और साल 2002 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी.

कुमार गौरव ने साल 1984 में नम्रता दत्त से शादी कर ली. नम्रता सुनील दत्त और नरगिस की बेटी और संजय दत्त की बहन हैं. संजय दत्त और कुमार गौरव ने फिल्म नाम और कांटे में साथ काम किया. इत्तेफाक से दोनों फिल्में सफल रहीं.

नम्रता से कुमार गौरव को दो बेटियां हैं. एक का नाम साच्ची है और दूसरी का सिया है. साच्ची की शादी बिलाल अमरोही से हुई है. बता दें कि बिलाल अमरोही फिल्म निर्देशक कमाल अमरोही के पोता हैं.

बहुत कम लोग ही ये जानते होंगे कि कुमार गौरव ने हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. साल 2004 में अमेरिकन फिल्म Guiana 1838 में और साल 2006 में फिल्म  My Daddy Strongest में काम किया था. ये एक साइलेंट फिल्म थी. इसके बाद से कुमार ने किसी भी फिल्म में काम नहीं किया है.


Facebook Comments