इस CM का दावा- जल्द ही 100 रुपये तक पहुंच जाएगा पेट्रोल

पेट्रोल और डीजल की कीमतों के आसमान पर पहुंचने का सिलसि‍ला लगातार जारी है. मंगलवार को मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 86 रुपये पर पहुंच गया है. लेक‍िन आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की मानें तो अभी पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर पर पहुंचेगा.

उन्होंने इसके लिए एनडीए सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया. नायडू नेरुपये को लेकर भी यह भव‍िष्यवाणी की. नायडू ने कहा रुपये में गिरावट अभी और बढ़ेगी. यह भी एक डॉलर के मुकाबले 100 के स्तर पर पहुंचेगा.

सोमवार को उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की जो कुछ भी रफ्तार बढ़ी है, तो वह सिर्फ भारत की मजबूती के चलते है. यह एनडीए सरकार की महानता की वजह से नहीं हो रहा है.

नायडू ने दावा किया कि अगर केंद्र में कोई और सरकार होती, तो देश की अर्थव्यवस्था ने और तेज रफ्तार भरी होती. एक प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए उन्होंने नोटबंदी पर भी सवाल उठाए.

उन्होंने नोटबंदी को सबसे बड़ी विफलता बताया. उनके मुताबिक इसकी वजह से लोग अभी तक तकलीफ झेल रहे हैं. 1 से डेढ़ साल तक अर्थव्यवस्था धड़ाम हुई. एनडीए के राज में इकोनॉमी का ग्रोथ थमा है. और यह आने वाले दिनों में गिर भी सकता है.

बता दें कि पिछले 10 दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ती जा रही हैं. ईंधन के साथ ही रुपया भी लगातार कमजोर होता जा रहा है. मंगलवार को रुपया एक डॉलर के मुकाबले अब तक के रिकॉर्ड स्तर पर गिर चुका है. मंगलवार को यह 71.37 के स्तर पर पहुंच चुका है.