उमर खालिद: हमले के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र नेता उमर खालिद पर जानलेवा हमला करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लिया है. जिसके बाद दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही है.

बीते 13 अगस्त को उमर खालिद दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में एक कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे थे. जहां उनपर दो अज्ञात लोगों ने हमले की कोशिश की थी. उमर ने आरोप लगाया है कि क्लब के बाहर जब चाय पीने गए तो उन्हें पीछे से किसी ने पकड़ा, उनका गला दबाया और जब वहां मौजूद लोगों ने इसका विरोध किया अज्ञात शख्स फायरिंग करते हुए भाग गए.

उमर की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था. जिसके बाद विट्ठलभाई मार्ग पर एक भागते हुए शख्स का सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया गया था. इसके बाद मामले में नया मोड़ आया और सोशल मीडिया पर दो युवकों ने एक वीडियो शेयर किया.

इस वीडियो में हरियाणा के रहने वाले दोनों युवक उमर खालिद के बयानों पर नाराजगी का दावा कर रहे थे. वीडियो में दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल मांडोठी नामक युवकों ने उमर खालिद के बयानों की निंदा करते हुए कहा था कि देश के खिलाफ इस तरह के बयान देने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

दोनों ने वीडियो में ये भी कहा था की वो दोनों पंजाब में लुधियाना के सराबा गांव में सरेंडर करेंगे. इसी के मद्देनजर पुलिस की एक टीम गांव में तैनात थी, लेकिन दोनों युवक वहां नहीं पहुंचे जिसके बाद अब पुलिस को कामयाबी मिली है.