ऋषभ का वनडे डेब्यू तय, विंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान

0 commentsViews:

ऋषभ पंत के वनडे में डेब्यू करने का लंबा इंतजार आखिरकार खत्म हो गया. 21 साल का यह विकेटकीपर बल्लेबाज गुवाहाटी में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में डेब्यू करेगा.

भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज मनीष पांडे के होते हुए टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को उन पर तरजीह दी है. कल यानी रविवार से शुरू हो रहे पहले वनडे मैच से एक दिन पहले भारत ने अपने 12 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी.

भारतीय टीम प्रबंधन ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को घोषित किए गए 12 खिलाड़ियों में शामिल किया. टीम इंडिया की चुनौती मिडिल ऑर्डर की परेशानी को सुलझाने की रहेगी. एशिया कप में आराम के बाद विराट के आने से टीम की बल्लेबाजी मजबूत हुई है.

महेंद्र सिंह धोनी पिछले कुछ समय से रन नहीं बना पा रहे है और उन पर इस सीरीज के दौरान बेहतर प्रदर्शन कर खुद को साबित करने का दबाव रहेगा.

ऋषभ पंत ने टेस्ट सीरीज में आक्रामक बल्लेबाजी की थी. पंत को स्पेशिलस्ट बल्लेबाज के रूप में मौका मिलेगा. हालांकि चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद कह चुके हैं कि वर्ल्ड कप तक धोनी विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद होंगे.

अंबति रायडू को अपनी जगह पक्की करने के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन करना होगा. रवींद्र जडेजा ने एशिया कप में मिले मौके का पूरा लाभ उठाया और घरेलू परिस्थितियों में भी वे दमदार प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप के लिए जगह पक्की करना चाहेंगे.


Facebook Comments