एक दूसरे की बीवियों से ये करते हैं प्यार, इसी वजह से रहती है इनमें तकरार, जानें कौन हैं ये पड़ोसी

नई दिल्ली: सोनी सब नब्बे के दशक की सुपरहिट कॉमेडी टीवी सीरीज ‘श्रीमान श्रीमती’ को नए अंदाज में लाने की तैयारी में है. सीरीज अब नए अवतार में ‘श्रीमान श्रीमती फिर से’ के नाम से प्रसारित होने वाली है. इस नई सीरीज को राजन वाघधरे ने निर्देशित किया है, उन्होंने ही दूरदर्शन (1994) पर इसके ओरिजनल सिटकॉम को भी निर्देशित किया था. हालांकि, इस सीरीज की कहानी तो वही रहेगी, लेकिन इस शो में सभी कलाकार नए होंगे. इनमें बरखा बिष्ट प्रेमा शालिनी उर्फ डॉल के रूप में, सुरेश मेनन दिलरूबा जरनैल सिंह खुराना उर्फ दिल के रूप में, समीर शाह होंगे केशव खुराना उर्फ केकू के रूप में जबकि सुचेता खन्ना होंगी कोकिला उर्फ कोकी के किरदार में. ये शो 13 मार्च से शुरू होने जा रहा है.

‘पड़ोसी से प्यार’ की कहानी पर आधारित यह शो दो पड़ोसियों की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमता है. जहां दोनों पुरुषों को एक-दूसरे की पत्नी को देखकर कुछ-कुछ होता है. दोनों एक दूसरे की बीवियों को इम्प्रेस करने की कोशिश में लग रहते हैं. उनकी बेवजह की कोशिशों और उम्मीदों के कारण कॉमेडी का जबरदस्त छौंक लगता है. बीते जमाने का यह हिट शो दूरदर्शन पर प्रसारित होता था, जिसमें जतिन कनाकिया (केशव), राकेश बेदी (दिलरूबा), अर्चना पूरन सिंह (प्रेमा) और दिवंगत रीमा लागू (कोकी) मुख्य भूमिकाओं में थे.

इस नये वर्जन में केशव कुलकर्णी का मुख्य किरदार समीर शाह निभा रहे हैं, वह एक झगलाड़ू, दिलफेंक और संदिग्ध किस्म का इंसान है. केकू जी के नाम से ज्यादा पुकारे जाने वाले केशव, हर किसी की आलोचना करते रहते हैं, उसमें उनकी पत्नी, बॉस और उनका पड़ोसी दिलरूबा शामिल है. हालांकि, अपने पड़ोसी की पत्नी, अभिनेत्री प्रेमा शालिनी के आस-पास होने से उसका प्यार हिलोंरे मारने लगता है. प्रेमा का किरदार बरखा बिष्ट निभा रही हैं. केशव की पत्नी कोकिला एक शर्मीली, सौम्य, होशियार और सीधी बात कहने वाली गृहिणी है. उसकी संस्कारी सुंदरता की तारीफ को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, खासतौर से दिलरूबा के लिए. दिलरूबा की भूमिका में हैं सुरेश मेनन. कोकिला के खूबसूरत किरदार को निभाने के लिये सुचेता खन्ना ने दिवंगत रीमा लागू से प्रेरणा ली है.

इस तरह इस शो में कॉमेडी का जबरदस्त छौंक लगने वाला है क्योंकि बीवियों को इम्प्रेस करने की कोशिश के अलावा और भी कई तरह के क्लैश इस कॉमेडी सीरीज में नजर आने वाले हैं.