ऐसे दुनिया भर में 2000 करोड़ कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बनेगी ‘बाहुबली’

हॉलीवुड फिल्मों की तरह भारतीय फिल्म भी 2000 करोड़ के क्लब में शामिल होने जा रही है. दरअसल, प्रभास स्टारर बाहुबली 2 को   चीन में प्रदर्शन की हरी झंडी मिल गई है. उम्मीद जताई जा रही है कि‍ यह फिल्म दुनि‍या भर में 2000 करोड़ की कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म साब‍ित होगी. फिल्म अब तक दुनिया भर में 1715 करोड़ रुपये कमा चुकी है.

लंबे समय से बाहुबली 2 को चीन से सर्टिफिकेट मिलने का इंतजार था. ये इंतजार खत्म हो गया है, आखि‍रकार चीन के सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद मेकर्स इसे बड़े लेवल पर रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं. पिछले दिनों चीन में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्में दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार को मिली सक्सेस के बाद मेकर्स को इस बात का पूरा यकीन हो गया है कि फिल्म कमाई के नए कीर्तिमान जरूर बनाएगी.

बाहुबली ने बनाया था रिकॉर्ड

फिल्म की बेहतरीन कमाई का अनुमान इस बात से भी लगया जा सकता है कि चीन में बाहुबली के पहले पार्ट को काफी सराहा गया था. बाहुबली के पहले पार्ट को चीन में 6000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था.

बाहुबली ने आमिर खान की फिल्म दंगल के बराबर की कमाई चीन के बॉक्स ऑफिस पर की थी. ऐसे में इस फिल्म की पब्ल‍िसिटी पहले ही हो चुकी है.

दंगल को पछाड़ेगी बाहुबली 2

अब तक 1900 करोड़ की कमाई कर चुकी आमिर खान की दंगल देश की सबसे बड़ी फिल्म मानी जाती है. वहीं चीन में रिलीज होने से पहले ही बाहुबली 2 की कमाई 1715 है. ऐसे में चीन से कम से कम 300 करोड़ की कमाई हो जाने के बाद यह फिल्म दंगल को पछाड़ देते हुए देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी. बाहुबली 2 की कमाई 2000 पहुंचते ही एक यह चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी.