कमल हासन आज लॉन्च करेंगे अपनी राजनीतिक पार्टी, रामेश्वरम में कलाम के परिजन से की मुलाकात

 

चेन्नई. दक्षिण भारत के सुपर स्टार कमल हासन बुधवार को अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करेंगे। उन्होंने इस प्रोग्राम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी बुलाया है। इससे पहले उन्होंने रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के परिजन और मछुआरों से मुलाकात की। उन्होंने कहा था कि वे सिर्फ इसलिए राजनीति में आ रहे हैं, क्योंकि राज्य की मौजूदा एआईएडीएमके सरकार खराब है। यही वजह है कि वे इस पार्टी के किसी मेंबर से नहीं मिले।

महानता तो घर से

 

 आती है
– कलाम के घर पहुंचकर कमल ने कहा, “महानता तो घर की सादगी से आती है। यहां आकर मुझे यही महसूस हुआ।” कमल ने रामेश्वरम में कलाम के भाई-भाभी से मुलाकात की।

कलेक्टर से हासन की शिकायत
– उधर, तमिलनाडु के धार्मिक और सांस्कृतिक संगठन हिंदू मुन्नानी के जिला अध्यक्ष ने रामेश्वरम कलेक्टर को लेटर लिखकर कमल हासन की शिकायत की थी।
– लेटर में लिखा गया है कि कमल हासन का उस स्कूल में जाने का प्रोग्राम है, जहां कलाम पढ़ते थे। संगठन का कहना है कि इस स्कूल का राजनीतिकरण कतई नहीं होना चाहिए।
– हालांकि

 

कमल ने कलाम के स्कूल जाने के प्रोग्राम को कैंसल कर दिया।

तमिलनाडु का दौरा करेंगे हासन
– बुधवार से ही कमल हासन तमिलनाडु का दौरा शुरू करेंगे। इसमें वे अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में जाकर लोगों से मुलाकात करेंगे। इसका नाम ‘नालै नामधे’ (कल हमारा है) रखा गया है।

राजनीति में आने के एलान से पहले हुई थी केजरी-हासन की मुलाकात
– पिछले साल 21 सितंबर को केजरीवाल ने कमल हासन से उनके चेन्नई स्थित घर पर मुलाकात की थी।
– केजरवाली ने हासन से मुलाकात के बाद कहा था, “मीटिंग बहुत अच्छी रही, हमने अपने विचार एक-दूसरे से शेयर किए, कमल हासन को राजनीति में आना चाहिए।”
– दोनों की मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे थे कमल हासन राजनीति में आएंगे और वे आम आदमी पार्टी को अपना राजनीतिक सहयोगी बना सकते हैं।

रजनीकांत भी कर चुके राजनीति में आने का एलान
– तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत भी नई पॉलिटिकल पार्टी बनाने का एलान कर चुके हैं।
– 31 दिसंबर को उन्होंने कहा था, “तमिलनाडु के अगले असेंबली इलेक्शन से पहले मैं अपनी पॉलिटिकल पार्टी बनाऊंगा। हमारी पार्टी राज्य की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।”
– तमिलनाडु में विधानसभा 234 सीटें हैं। माना जाता है कि तमिलनाडु की हर विधानसभा में रजनीकांत के 25 से 30 हजार फैन्स या समर्थक हैं।

बीजेपी का साथ नहीं चाहते हासन
– कुछ दिन पहले हासन ने कहा था कि अगर रजनीकांत का रंग ‘भगवा’ है तो उन दोनों के बीच गठबंधन की संभावना नहीं है।
– अनुमान यह लगाया गया कि ‘भगवा’ से हासन का मतलब बीजेपी से है। रजनीकांत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अच्छे समीकरण हैं।