कर्नाटक: अंतरराष्ट्रीय स्तर की महिला खिलाड़ी ने डॉक्टर पर लगाया रेप का आरोप

महाराष्ट्र की एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की महिला खिलाड़ी ने कर्नाटक के एक डॉक्टर पर रेप का आरोप लगाया है. कारवीर पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी दिलीप तिबिले के मुताबिक 33 साल की महिला खिलाड़ी ने इस सप्ताह की शुरुआत में डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. आरोपी डॉक्टर उत्तरी कर्नाटक के गुलबर्ग शहर में रहता है.

पीड़ित महिला खिलाड़ी का आरोप है कि आरोपी डॉक्टर पिछले 2 साल से उसका यौन शोषण कर रहा था. पीड़िता का कहना है कि वह सोशल मीडिया के जरिए दिसम्बर 2016 में आरोपी डॉक्टर के सम्पर्क में आई थी. इसके कुछ समय बाद वह आरोपी डॉक्टर से मिलने कोल्हापुर गई.

दोनों के बीच यह मेल-मुलाकात प्रेम में तब्दील हो गई. कुछ समय बाद डॉक्टर ने महिला खिलाड़ी के सामने शादी का प्रस्ताव रखा. महिला खिलाड़ी ने यह सोचकर आरोपी डॉक्टर का विवाह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया, क्योंकि उसे लगा कि डॉक्टर अच्छे परिवेश से ताल्लुक रखता है.

शिकायत में कहा गया है कि मार्च, 2018 तक आरोपी डॉक्टर ने महिला खिलाड़ी को एक बार गोवा और एक बार बेंगलुरू बुलाया और उसका यौन शोषण किया. महिला ने जब उसे शादी की याद दिलाई तो उसने साफ इनकार कर दिया. इस बात पर दोनों के बीच काफी बहस भी हुई.

डॉक्टर के इस व्यवहार से आहत महिला खिलाड़ी ने पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी. डॉक्टर ने इस पर महिला खिलाड़ी को धमकाया और कहा कि अगर उसने ऐसा किया तो इसका परिणाम उसे सोशल मीडिया पर भुगतना होगा. डॉक्टर ने महिला खिलाड़ी को जान से मारने की भी धमकी दी.

जांच अधिकारी के मुताबिक, महिला खिलाड़ी ने अपनी शिकायत में कहा है कि डॉक्टर ने शादी का झांसा देकर दो साल तक उसके साथ दुष्कर्म किया और अब वह अपने वादे से मुकर गया है. फिलहाल आरोपी फरार है और पुलिस उसकी तलाश में लग गई है.

जांच अधिकारी ने बताया कि इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए कोल्हापुर पुलिस ने डॉक्टर को पकड़ने के लिए दो टीमें गठित की हैं. महाराष्ट्र पुलिस ने डॉक्टर को पकड़ने और महिला खिलाड़ी को न्याय दिलाने के प्रयासों के तहत कर्नाटक पुलिस से भी मदद मांगी है.