कर्नाटक के नतीजों से पहले बाजार में तेजी, सेंसेक्स 202 अंक मजबूत

कर्नाटक चुनाव के नतीजों पर निवेशकों ने नजर बनाए रखी है. मंगलवार को शेयर बाजार ने सपाट शुरुआत की है. मंगलवार को सेंसेक्स ने जहां हरे निशान के ऊपर खुलकर शुरुआत की है. वहीं, निफ्टी की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है.हालांकि शुरुआती कारोबार में अब दोनों सूचकांक में बढ़त देखने को मिल रही है.

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन सेंसेक्स 32.61 अंक की बढ़ोतरी के साथ 35,589.32 के स्तर पर खुला है. वहीं, निफ्टी ने 7 अंकों की गिरावट के साथ 10,799.70 के स्तर पर कारोबार की शुरुआत की है.

हालांकि गिरावट के साथ शुरुआत करने के बाद दोनों सूचकांक में बढ़ोतरी नजर आ रही है. सेंसेक्स 202.20 अंक मजबूत होकर 35,758.91 के स्तर पर फिलहाल कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी की बात करें, तो यह भी हरे निशान के ऊपर आ गया है. फिलहाल यह  39.75 अंकों की बढ़त के साथ 10,846.35 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

शुरुआती कारोबार में तेल और आईटी कंपनियों  के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है. वहीं, सेंसेक्स पर स्टील और रियल इस्टेट के शेयरों में बढ़त नजर आ रही है.

 निवेशकों ने कर्नाटक चुनाव के नतीजों पर पैनी नजर रखी है. अर्थव्यवस्था के हिसाब से कर्नाटक देश का चौथा सबसे बड़ा राज्य है. कर्नाटक में भारत की 28% बायोटेक कंपनियां हैं. 12.7 फीसदी हिस्सेदारी सामान एवं सेवाओं के कुल निर्यात में कर्नाटक की है. यह देश में स्टार्टअप का जन्म स्थान भी कहा जाता है. ऐसे में कर्नाटक चुनाव के नतीजों का असर बाजार पर दिखना तय माना जा रहा है.