कर्नाटक के नाटक पर बोले BJP के ‘शत्रु’, ये लोकतंत्र की हत्या है

कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बन गई है और बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. वहीं राज्यपाल के फैसले के खिलाफ विपक्ष बीजेपी को घेरने की कोशिश कर रहा है. इसी बीच पार्टी में मौजूद नेता भी इसे बीजेपी का सही कदम नहीं बता रहे हैं. पार्टी के बागी नेता और बिहारी बाबू यानी शत्रुघ्न सिन्हा ने कर्नाटक के फैसले पर सवाल उठाते हुए बीजेपी को घेरे में लिया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में जुगाड़ और दबाब की पॉलिटिक्स चल रही है, जो लोकतंत्र की हत्या है.

पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी से निलंबित दरभंगा के सांसद कीर्ति आजाद के छोटे बेटे के रिसेप्शन में शामिल होने दरभंगा पहुंचे तो उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कर्नाटक के नाटक का जवाब देते हुए कहा कि कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जुगाड़ और दबाव की पॉलिटिक्स लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है. उन्होंने बीजेपी का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि लोकतंत्र की तथाकथित हत्या करते हुए सरकार बनाना कभी हास्यास्पद और फ़जीहत भरा भी होता है. उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार को चलाना भी कठिन होता है.

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा का 2014 का लोकसभा चुनाव जीतेने के बाद से ही पार्टी नेतृत्व से कभी बातचीत सही नहीं रही है. वह लगातार पार्टी के खिलाफ बयान देते रहे हैं, कई बार पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें अनदेखा किया तो कई नेताओं ने यहां तक कहा कि उन्हें 2019 के चुनाव में बीजेपी टिकट नहीं देगी.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि कर्नाटक में बिना बहुमत वाली सरकार बनी है, ये संविधान की हत्या है. राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में संविधान पर जोरदार हमला हुआ है. हमें एकजुट होकर मुकाबला करना होगा.