कर्नाटक में चुनाव प्रचार ने पकड़ी रफ्तार, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी कैबिनेट में भी महिलाओं को प्रमुख विभाग दिए गए हैं. हाल ही में चीन में हुई SCO समिट में भारत की दो महिला मंत्रियों ने हिस्सा लिया. ट्विटर ने अपने 33 करोड़ (330 मिलियन) यूजर्स से पासवर्ड बदलने का आग्रह किया है. एक साथ पढ़िए शुक्रवार सुबह की बड़ी खबरें.

1- मोदी का कर्नाटक विजय मंत्र- पोलिंग बूथ जीतने पर करें फोकस, सफलता निश्चित

कर्नाटक चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए राजनीतिक पार्टियां कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. चुनाव प्रचार काफी जोरो-शोरों से जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं से बात की. पीएम मोदी ये बातचीत नमो ऐप के जरिए की.

2- ट्विटर के इंटरनल लॉग में मिला बग, 33 करोड़ यूजर्स से पासवर्ड बदलने को कहा

ट्विटर ने अपने 33 करोड़ (330 मिलियन) यूजर्स से पासवर्ड बदलने का आग्रह किया है. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि इंटरनल लॉग में एक एक बग पाया गया है, जिसे ठीक कर दिया गया है. ट्विटर की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि इसकी वजह से यूजर्स के डेटा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. ना ही किसी तरह की सुरक्षा प्रभावित हुई है.

3- LoC पर PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में एक महिला घायल

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान की तरफ से की गई इस फायरिंग में एक महिला जख्मी हुई है. ताजा घटना उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हुई है. जहां केरन सेक्टर में एलओसी पार से फायरिंग की गई है. इस फायरिंग में रिहायशी इलाकों के लोग चपेट में आए हैं. जहां एक महिला के जख्मी होने की खबर है.

4- लिंगायतों के गढ़ में उतरेंगे राहुल, आज ताबड़तोड़ 8 रैलियां

कर्नाटक का रण अपने अंतिम दौर में पहुंच चुका है. जिसके मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी समेत दूसरे राजनीतिक दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मैराथन रैलियों के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ताबड़तोड़ रैलियां होंगी.

5-कर्नाटक: आज आएगा BJP का घोषणापत्र, येदियुरप्पा करेंगे जारी

कर्नाटक में मतदान के लिए लगभग एक ही हफ्ते का वक्त बचा है. इससे पहले शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी अपना घोषणा पत्र जारी करेगी. कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी. एस. येदियुरप्पा सुबह दस बजे घोषणा पत्र जारी करेंगे. आपको बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होंगे, वहीं 15 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे.