कांग्रेस ने जारी किया राहुल का बर्लिन वाला भाषण, कहा- BJP-RSS देश को बांट रहे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी यूरोप यात्रा पर हैं. गुुुरुवार रात बर्लिन में राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में नौकरी की नहीं है, किसान सुसाइड कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि हर किसी का विकास हो. उन्होंने कहा कि आपने कभी नहीं सुना होगा कि भारतीय हिंसा की बात करते हैं. आज पंजाब में कांग्रेस की सरकार है, ये सरकार आपकी ही है.

आपको बता दें कि गुरुवार को राहुल गांधी का जर्मनी के बर्लिन में संबोधन था. लेकिन तकनीकी गड़बड़ियों के कारण राहुल का ये संबोधन प्रसारित नहीं हो पाया था. राहुल को यहां इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करना था. राहुल का ये संबोधन अब जारी किया गया है.

राहुल ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस में विचारधारा का अंतर है, आरएसएस में कभी आपको कोई महिला नहीं दिखेगी. वे लोग महिलाओं के साथ भेदभाव करते हैं, लेकिन कांग्रेस में ये आपको नहीं दिखेगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, वे लोग नफरत फैला रहे हैं.

आज देर शाम राहुल गांधी लंदन में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. राहुल यहां लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स में छात्रों से सीधा संवाद करेंगे. भारतीय समयानुसार, ये संवाद देर रात दस बजे होगा.