कार्डिफ में टीम इंडिया का फ्लॉप शो, इन तीन बल्लेबाजों ने खेल बिगाड़ा!

0 commentsViews:

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. तीन टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. बता दें कि सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 8 विकेट से पटखनी दी थी.

कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया के पास इंग्लैंड में इतिहास रचने का बेहतरीन मौका था. लेकिन बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को अब इसके लिए और इंतजार करना होगा. इंग्लैंड में पहली टी-20 सीरीज जीतने का सपना लेकर मैदान में उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए 22 रन के स्कोर पर भारतीय टीम के 3 विकेट उखाड़ दिए. पहले मैच में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा और शतकवीर लोकेश राहुल इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे.  रोहित 5 रन के स्कोर पर अपना पहला टी-20 मैच खेल रहे बॉल का शिकार बने. वहीं लोकेश राहुल को 6 रन पर तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने आउट किया.

पहले मैच में फ्लॉप रहने वाले ओपनर शिखर धवन इस मैच में भी कुछ खास नहीं कर सके और महज 10 रन बनाकर रन आउट हो गए. 5 ओवर में 22 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया एकदम से बैकफुट पर आ गई.

शुरुआती तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद  दारोमदार कप्तान विराट कोहली और सुरेश रैना पर आ गया. दोनों ही अनुभवी बल्लेबाज सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे थे. खतरनाक दिख रही इस जोड़ी को लेग स्पिनर अब्दुल राशिद ने तोड़ा. उन्होंने रैना को 27 के निजी स्कोर पर बटलर के हाथों स्टंप कराया. कोहली और रैना के बीच चौथे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी हुई.

रैना के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे महेंद्र सिंह धोनी ने कोहली के साथ मोर्चा संभाला. विराट और धोनी क्रीज पर टिके तो जरूर, मगर रन बनाने की गति ज्यादा तेज नहीं हो पाई.

इससे पहले टीम इंडिया बड़े स्कोर तक पहुंचती, 111 रन के स्कोर पर एक और बड़ा झटका लगा. कप्तान विराट कोहली 47 रन के स्कोर पर धोनी का साथ छोड़ गए.

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी उम्मीदों के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं कर सके. वह 12 रन के स्कोर पर नाबाद रहे. इसके लिए उन्होंने 10 गेंदें खेली.  वो तो भला हो धोनी का जिन्होंने आखिरी ओवर में रंग जमाया.  बॉल के आखिरी ओवर में धोनी ने तीन चौके जमाए. इस ओवर में कुल 22 रन बने जिससे भारत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया.

कुल मिलाकर कार्डिफ में भारतीय बल्लेबाजी बेरंग दिखी, जिसका पूरा फायदा इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उठाया और उन्होंने टीम इंडिया को 150 रन से नीचे रोक दिया.


Facebook Comments