कैप्टन कूल विलियमसन की फैन हुई दुनिया, 2014-2019 की दो तस्वीरों ने जीता दिल

वर्ल्डकप 2019 खत्म हो चुका है, क्रिकेट का जनक इंग्लैंड विश्व विजेता बना है. फाइनल मुकाबले को लेकर बहस भी खूब हो रही है लेकिन इन सभी के बीच एक तस्वीर हर किसी के दिल-ओ-दिमाग में बस गई है. वो तस्वीर है फाइनल मुकाबला हारने के बाद भी न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के चेहरे पर मुस्कुराहट. विलियमसन की सादगी ने हर किसी का दिल जीत लिया है, ना किसी तरह का गुस्सा, ना ही बहस का हिस्सा बने.. वर्ल्डकप की हार के बाद भी बस यूंही मुस्कुराते रहे जैसे कोई ओर आम दिन हो.

केन विलियमसन को इस बार वर्ल्डकप का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम न्यूजीलैंड को कई मौकों पर बुरे संकट से उबारा तो वहीं हर परिस्थिति में शांत रहते हुए शानदार कप्तानी की. यही कारण रहा कि लगातार दूसरी बार कीवी टीम वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंचीं.

फाइनल मुकाबला हारने के बाद केन विलियमसन से जब उस थ्रो के बारे में पूछा गया जो बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर 6 रनकर चली गई थी, तो उन्होंने कहा था कि ये काफी बुरा है और शर्मनाक भी, मुझे उम्मीद है कि ऐसा फिर कभी नहीं होगा. हालांकि, इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि ये उसी खेल का हिस्सा है, जिसे हम खेलते हैं इसलिए इसे स्वीकार करना होगा.