जेट संकट: सैलरी के लिए पायलटों ने खटखटाया SBI का दरवाजा

0 commentsViews:

आर्थिक संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के निकाय नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने बकाया वेतन भुगतान के लिए भारतीय स्टेट बैंक को पत्र लिखा है. इसके साथ ही एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार से मिलने के लिए समय मांगा है. एसबीआई की अगुवाई में कर्जदाताओं के समूह द्वारा नरेश गोयल की कंपनी के अधिग्रहण के एक दिन बाद एनएजी ने यह मांग रखी है.

एनएजी के महासचिव तेज सूद ने कुमार को भेजे ई-मेल में कहा, ‘‘हम आपसे हमें तथा इंजीनियरों को हो रही मुश्किलों को दूर करने का आग्रह करते हैं.  इसके लिये जेट का नया प्रबंधन यह सुनिश्चित करे कि लंबित वेतन भुगतान में और विलम्ब न हो. ’’ इससे पहले ऑल इंडिया जेट एयरवेज आफिसर्स एंड स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष किरण पावास्कर ने एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार को पत्र लिखकर कहा, ‘‘यह उचित होगा कि हमारे में से दो प्रतिनिधि शामिल किए जाएं, जिससे कंपनी के प्रति हमारी चिंता को समझा जा सके.  इससे कंपनी के नए शेयरधारकों का भी भरोसा कायम होगा. ’’

नेशनल एविएटर्स गिल्ड ने पिछले सप्ताह ही यह ऐलान किया था कि अगर उनके बकाये वेतन का भुगतान और कंपनी को पटरी पर लाने की रूपरेखा 31 मार्च तक उपलब्ध नहीं कराई जाती है तो उसके 1,100 सदस्य एक अप्रैल से उड़ान रोक देंगे. बता दें कि गिल्ड जेट में कार्यरत 1,600 पायलटों में से 1,100 पायलटों का प्रतिनिधत्व करता है.


Facebook Comments