तीन दिन से लापता आईबी इंस्पेक्टर की पत्नी की लाश नहर में मिली

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 36 में रहने वाले एक आईबी इंस्पेक्टर की पत्नी की लाश नहर में मिली है. पुलिस ने ग्रेटर नोएडा थाना के डाढ़ागांव के पास नहर से शव बरामद किया. बीते 30 अप्रैल को मृतिक अपने घर से गायब हो गई थी. इस मामले में पति द्वारा केस दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस उनकी तलाश कर रही थी.

जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के कासना कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर 36 में रहने वाले आईबी अधिकारी एसके सुमन की पत्नी मुक्ता कुमारी 30 अप्रैल को संदिग्ध परिस्थिति में अपने घर से गायब हो गई थी. पति ने इस मामले में थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. ग्रेटर नोएडा पुलिस महिला की तलाश में जुटी हुई थी.

इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि दादरी कोतवाली इलाके के डाढ़ा गांव के पास नहर में एक महिला का शव मिला है. इसके बाद पुलिस ने शव की शिनाख्त कराई, तो कपड़ों से पचा चला कि वह मुक्ता कुमारी हैं. पुलिस का कहना है कि शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

बताया जा रहा है कि एसके सुमन इंटेलीजेंस ब्यूरो में बतौर इंस्पेक्टर तैनात हैं. पांच महीने पहले उनके नवजात बच्चे की मौत हो गई थी. बच्चे की मौत के बाद से मुक्ता परेशान रहने लगी थीं. बीते रविवार को वह घर से कहीं चली गईं. उन्होंने रिश्तेदारों के यहां उनकी तलाश की थी, लेकिन कुछ पता नहीं चला था.

बताते चलें कि कुछ महीने पहले ही नोएडा में एक अज्ञात महिला की लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी. महिला के शरीर पर चोटों के निशान मिलने से उसकी हत्या की आशंका जताई गई थी. मौका-ए-वारदात पर महिला का मंगलसूत्र, चूड़ी और बिछुआ अलग-अलग बरामद हुए थे. उसके पास में बिजली के खंबे से खून लगा हुआ था.

पुलिस को सूचना मिली थी कि नोएडा सेक्टर-122 की ग्रीन बेल्ट के पार्क में एक 30 वर्षीय महिला की लाश पड़ी है. इसे लेकर इलाके में दहशत का माहौल हो गया था. पुलिस ने पाया कि महिला के शरीर पर चोटों के कई निशान थे. वहीं मौजूद बिजली के खंबे पर खून भी लगा था. इसके बाद पुलिस ने महिला की हत्या की आशंका जताई थी.