तेजप्रताप की शादी के बाद आज वापस रांची जेल लौटेंगे लालू यादव

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव सोमवार को रांची जेल वापस लौटेंगे. लालू यादव अपने बेटे तेजप्रताप यादव की शादी के लिए 3 दिन की पैरोल पर बाहर आए थे. इसके अलावा उन्हें कोर्ट से 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत मेडिकल आधार पर मिली थी. लालू यादव आज जेल में कागजी कार्रवाई पूरा करेंगे, जिसके बाद 6 हफ्ते की जमानत पर बाहर रहेंगे.

आपको बता दें कि 12 मई को लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी हुई. इस शादी में कई बड़े राजनेता शामिल हुए, जिसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, शरद यादव शामिल रहे.

लालू को मिली है 6 हफ्ते की जमानत

लालू यादव को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत मिली थी, उन्हें ये जमानत मेडिकल ग्राउंड पर मिली थी. लालू को ये जमानत रांची हाईकोर्ट से मिली थी. हालांकि, शादी के लिए उन्हें 11 से 13 मई के लिए पैरोल मिली थी.

शादी में गले मिले लालू-नीतीश

 तेजप्रताप की शादी में अपने राजनीतिक मतभेदों को भुलाते हुए लालू यादव और नीतीश कुमार गले मिले. नीतीश कुमार ने राजनीतिक मतभेदों को किनारे करते हुए शादी में शिरकत की. इस दौरान वे लालू यादव के परिवार के बीच बैठे दिखाई दिए. उन्होंने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की और इस दौरान दोनों नेता काफी खुश नजर आ रहे थे. इस दौरान नीतीश कुमार तेज प्रताप के छोटे भाई तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी के साथ बैठे थे.

सगाई में नहीं हुए थे शामिल

आपको बता दें कि चारा घोटाले के कई मामलों में लालू यादव कुल 27 साल की सज़ा काट रहे हैं. यही कारण था कि वह तेजप्रताप की सगाई में भी शामिल नहीं हो पाए थे. लालू यादव की तबीयत बीते दिनों ठीक नहीं थी. काफी दिनों तक लालू यादव नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे. जिसके बाद उन्हें वापस रांची के रिम्ज़ अस्पताल में भर्ती कराया गया.