…तो बनूंगा पीएम, सुर्खियों में रहे राहुल गांधी के और भी बयान

कर्नाटक चुनाव में तस्वीर लगभग साफ हो गई है. लेकिन इन चुनावों में राहुल गांधी बेबाक दिखे. और राहुल गांधी के बयानों ने जमकर सूर्खियां बटोरी.

‘बीजेपी से लड़ूंगा और उसे पराजित करूंगा’

राहुल गांधी ने भले ही चुनावी सभा में यह बात नहीं कही हो कि वह भाजपा मुक्त भारत नहीं चाहते, मगर इसी दौरान उन्होंने एक इंटरव्यू में यह बयान दिया. भारतीय जनता पार्टी के कैंपेन ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह बीजेपी मुक्त भारत नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा ‘मैं बीजेपी मुक्त भारत नहीं चाहता हूं. मैं उनसे लड़ूंगा, उन्हें पराजित करूंगा.’

‘ …तो बनूंगा पीएम’

राहुल गांधी का यह बयान उस वक्त चर्चा में आया जब वह बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे. जब 2019 में राहुल गांधी से प्रधानमंत्री पद के लिए सवाल पूछा गया, कि क्या वह प्रधानमंत्री बनेंगे. तो उन्होंने कहा, ‘अगर कांग्रेस पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती है, तो क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो वह पीएम बन सकते हैं. कर्नाटक चुनाव में अब तक का उनका सबसे अधिक वायरल बयान यही है.

‘स्पीकर और एयरप्लेन मोड में रहते हैं पीएम’

राहुल गांधी ने कर्नाटक में पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी वर्क मोड में नहीं रहते हैं. उन्होंने कहा कि ‘सेलफोन में तीन मोड होते हैं. पहला काम करने वाला यानी वर्क मोड होता है. दो अन्य स्पीकर मोड एवं एयरप्लेन मोड होते हैं. मोदी केवल स्पीकर एवं एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल करते हैं. काम वाले मोड का नहीं.’

‘अब नया नारा, भाजपा के एमएलए से अब बेटी बचाओ’

कर्नाटक के कलगी में राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने कठुआ कांड पर एक भी शब्द नहीं बोला. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि अब पीएम मोदी का नारा बदल गया है, अब नया नारा है ‘बेटी बचाओ बीजेपी के एमएलए से’. उन्होंने यह बात उन्नाव में भाजपा विधायक पर लगे रेप के आरोप पर कही.

‘मोदी जी मेरे ऊपर हमला बोलते हैं क्योंकि उनके पास कुछ बोलने को नहीं’

राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि पीएम मोदी और बीजेपी ने गब्बर सिंह की पूरी टीम कर्नाटक चुनाव में झोकी दी है. रेड्डी ब्रदर्स भी अब चुनाव में उतर गये हैं. राहुल ने कहा कि मोदी जी कर्नाटक में आते हैं तो उनके पास कुछ बोलने को नहीं होता. इसलिए वह सिर्फ मेरे ऊपर हमले बोलते हैं और मेरे बारे में बोलते रहते हैं.