दवा के नाम पर बेचते थे पाउडर, करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरफ्तार

दिल्ली की सेंट्रल जिला पुलिस ने एक ऐसे अन्तर्राजीय गैंग को गिरफ्तार किया है, जो देशी दवाओं के जरिये गंभीर बीमारियों के इलाज का दावा कर लोगों से ठगी करते थे. पुलिस ने इस गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

मनोज, रवि और मुजम्मिल नाम के ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया जो महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. इनके इस ठगी के काम को करने का तरीका काफी अलग था.

ये ठग किसी भी शहर में जगह किराये पर लेते और फिर उसमें मेडिकल से संबंधित कई दवाएं रख देते थे. इसके बाद इनके एजेंट बड़े-बड़े अस्पतालों पर पर अपनी पैनी नजर रखते थे. इन अस्पतालों में गंभीर या लाइलाज बीमारी के इलाज कराने आने वाले मरीजों को देशी दवाओं के जरिये इलाज का दावा करते थे.

मुसीबत में फंसे लोगों से ये ठग महज एक ग्राम दवा के हज़ार से लेकर लाख रुपए तक बेचते थे. इन्होंने कई राज्यों अपना ठगी का जाल फैला रखा था. बताया जाता है कि आरोपी अब तक करीब 300 लोगों से करोड़ों की ठगी कर चुके हैं.

पुलिस ने इनके कब्ज़े से लाखों रुपये की देशी दवाइयों के नाम पर नकली पाउडर और तेल भी बरामद किए हैं. इससे पहले ये गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में इलाज के नाम पर लोगों को करोड़ों का चूना लगा चुके हैं. पुलिस इनके बाकी साथियों की तलाश में जुट गई हैं.