दास देव में परवीन के ‘जवानी जानेमन’ से प्रेरित है ऋचा का लुक

शरत चंद के उपन्यास देवदास पर कई फिल्में बनी हैं. अलग तरह की फिल्मों के लिए मशहूर सुधीर मिश्रा ने भी देव दास की कहानी को नए संदर्भों में प्रयोग कर ‘दास देव’ बनाई है. समीक्षक और बॉलीवुड फिल्मों  का एक ख़ास दर्शक वर्ग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा है. ये एक रोमांटिक राजनीतिक थ्रिलर फिल्म है.

देव दास में ऋचा चड्ढा ने बेहद ख़ास भूमिका निभाई है. ट्रेलर और गानों में उनके जो लुक आए हैं वो चर्चा का विषय हैं. कहा जा रहा है कि ‘दास देव’ के एक गाने में उनका लुक दिवंगत अभिनेत्री परवीन बॉबी से प्रेरित है. परवीन के गाने ‘जवानी जानेमन’ के लुक से ऋचा का लुक प्रेरित बताया जा रहा है.

इस बारे में ऋचा ने आईएएनएस को बताया भी – मेरा लुक इत्तेफाक से तय हो गया था. जब मैंने सुनहरे रंग का ड्रेस पहन रखा था, तो सेट पर किसी ने कहा, आप बिल्कुल परवीन बॉबी की तरह दिख रही हैं. इसे बस ऐसे ही महसूस किया गया कि यह परवीन बॉबी जैसा है, जो अपने जमाने की लोकप्रिय अभिनेत्री और स्टाइल आइकन थीं.

 बता दें कि ऋचा ने हाल ही में फिल्म ‘दास देव’ के लिए एक प्रमोशनल वीडियो गीत का फिल्मांकन किया है, जहां वह अपने लुक के साथ प्रयोग करती नजर आ रही हैं, जो 1980 के दशक के परवीन बॉबी के हिट गाने का आधुनिक संस्करण मालूम पड़ता है. दास देव में ऋचा के अलावा राहुल भट्ट, अदिति राव हैदरी और सौरभ शुक्ला भी अहम भूमिकाओं में हैं. ये फिल्म इसी हफ्ते 27 अप्रैल को रिलीज होगी.