दिल्ली: न्यू ईयर से पहले बड़ा एक्शन, 120 करोड़ की हेरोइन जब्त

0 commentsViews:

तीन तस्कर गिरफ्तार (फोटो-aajtak)

नए साल के जश्न से पहले दिल्ली पुलिस ने 120 करोड़ रुपयों की हेरोइन बरामद की है. इस हेरोइन को तीन तस्कर कार की डिग्गी में छिपाकर राजस्थान ले जा रहे थे. बदमाशों ने इसे कार की डिग्गी में कुछ इस तरह से छिपाया था कि इन्हें पकड़ना लगभग नामुमकिन था. हालांकि, पुलिस के पास पुख्ता जानकारी थी कि इस कार में 30 किलो हेरोइन छिपा कर रखी गई है.

ड्रग्स को कार से बाहर निकालने के लिए पुलिस ने पहले जैक लगाकर कर टायर खोला. टायर खुलने के बाद पुलिस को फुट बोर्ड के नीचे बनी कैविटी में एक लाल रंग का कपड़ा दिखा. पुलिस के जवान ने जब उसमें हाथ डाल कर चेक किया तो अंदर से कई पैकेट निकले. सभी में हेरोइन भरी थी. पुलिस ने कार के दोनों तरफ बनाई गई कैविटी से कुल 30 किलो हेरोइन बरामद की.

तीन तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने कार में मौजूद 3 लोगों अब्दुल राशिद, नाज़िम और अरबाज को गिरफ्तार कर लिया. इनकी उम्र महज 21 से 26 साल के बीच की है और ये पिछले चार सालों से हेरोइन की तस्करी में लिप्त थे. पुलिस का कहना है कि ये लोग बर्मा से म्यांमार फिर मणिपुर के रास्ते भारत में दाखिल होते हैं. फिर ड्रग्स को राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात में खपाते थे. नए साल के जश्न से पहले तस्कर बड़ी मात्रा में ड्रग्स की खेप जमा करने में जुटे हैं.

पकड़ में आए तीनों तस्कर भीलवाड़ा के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक, अब्दुल अकेले 100 किलो से ज्यादा हेरोइन म्यांमार के रास्ते सप्लाई कर चुका है. इस रूट से इस साल अब तक 200 किलो हेरोइन भारत तस्करी करके लाई जा चुकी है. जानकारी के मुताबिक ये लोग दिल्ली को एक ट्रांजिट पॉइंट की तरह इस्तेमाल करते हैं. पुलिस ने इस साल अब तक 198 किलो हेरोइन जब्त की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बजार में कीमत करीब 800 करोड़ रुपए है.

Facebook Comments