दिल्ली: फीस नहीं दी तो स्कूल ने 5 साल की छात्राओं को बनाया बंधक

0 commentsViews:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक स्कूल में 50 लड़कियों को इसलिए बेसमेंट में बंद कर दिया, क्योंकि उनके पैरेंट्स ने फीस जमा नहीं की थी. बताया जा रहा है कि स्कूल में 50 लड़कियों को 4.5 से 5 घंटे तक स्कूल में बंद कर दिया. यह मामला दिल्ली के चांदनी चौक इलाके के राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल का है.

रिपोर्ट्स के अनुसार अभिभावकों को आरोप है कि छात्रों को सुबह 7.30 बजे से ही स्कूल के बेसमेंट में रखा गया था. छुट्टी के समय जब छात्र बाहर नहीं निकले तो अभिभावकों को इसकी जानकारी मिली. अभिवावकों को ओर से हंगामा करने के बाद उन्हें बताया कि बच्चों को बेसमेंट में बंद कर दिया गया है और उनकी अनुपस्थिति मार्क कर दी गई है, क्योंकि स्कूल मैनेजमेंट को उनकी फीस प्राप्त नहीं हुई थी.

वहीं कई पैरेंट्स का कहना है कि उन्होंने फीस जमा कर दी है. हालांकि स्कूल का कहना है कि स्कूल के डेटाबेस में यह जानकारी उपलब्ध नहीं है. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. दिल्ली पुलिस ने स्कूल फीस का भुगतान नहीं करने पर केजी के छात्रों को बेसमेंट में बंद करने को लेकर एक स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

वहीं मामले को बढ़ता देख स्कूल प्रिंसिपल ने आरोपों का खंडन किया है. प्रिंसिपल का कहना है कि बेसमेंट सजा देने का स्थान नहीं है और यह एक एक्टिनिटी रूम है जहां बच्चे खेलते हैं और उन्हें म्यूजिक सिखाया जाता है. यह एक क्लासरूम की तरह ही है.

Facebook Comments