दिल्ली में चली तेज आंधी-स्‍कूल हुए बंद, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

उत्तर भारत में सोमवार रात एक बार फिर आंधी-तूफान ने कहर बरपाया. सोमवार रात दिल्ली-एनसीआर में काफी तेज हवाएं चलीं और मंगलवार को भी ऐसा होने के आसार हैं. वहीं, कर्नाटक में चुनाव की तारीख नज़दीक आते ही आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी तेज हो गई है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को विधिक नोटिस भेजा है. पढ़ें मंगलवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.

1. दिल्ली में 70 KM की रफ्तार से चली आंधी, उत्तर भारत में अलर्ट

उत्तर भारत में सोमवार रात एक बार फिर आंधी-तूफान ने कहर बरपाया. सोमवार रात दिल्ली-एनसीआर में काफी तेज हवाएं चलीं और मंगलवार को भी ऐसा होने के आसार हैं. तेज आंधी के कारण उत्तर भारत में कई जगह पेड़ गिर गए तो यातायात को भी काफी नुकसान हुआ.

2. ’10 फीसदी कमीशन सरकार’ कहने पर सिद्धारमैया ने मोदी-शाह को भेजा नोटिस

कर्नाटक में चुनाव की तारीख नज़दीक आते ही आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी तेज हो रही है. इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को विधिक नोटिस भेजे और उन्हें चेतावनी दी कि वह आपराधिक और दीवानी मानहानि के मामले दायर करेंगे.

3. कर्नाटक में आज दिग्गजों की टक्कर, बीजापुर में प्रचार संभालेंगे मोदी और सोनिया

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में कांग्रेस और बीजेपी के महारथी मंगलवार को मैदान में उतरेंगे. कांग्रेस की ओर से पूर्व पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और अध्यक्ष राहुल गांधी मोर्चा संभालेंगे. तो बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अध्यक्ष अमित शाह के साथ योगी आदित्यनाथ प्रचार कार्यक्रम में ताल ठोकेंगे.

4. त्रिपुरा: सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बने माकपा, कांग्रेस के दफ्तरों को गिराया गया

त्रिपुरा में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है, तभी से ही चर्चा का विषय रही है. सोमवार को ओल्ड स्टैंड क्षेत्र में सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से बने माकपा, कांग्रेस और उनसे संबद्ध ट्रेड यूनियन के ढाचों को गिरा दिया गया. इन ढाचों को गिराने का काम सुबह के समय शुरू हुआ और कई घंटों तक चला.

5. आंधी-तूफान के चलते आज देशभर में कई जगह बंद रहेंगे स्कूल

2 मई को उत्तर भारत में कहर बरपाने के बाद तूफान एक बार फिर से लौट आया है. इस तूफान ने सोमवार रात दिल्ली में दस्तक दे दी जिसकी रफ्तार 70 किलोमीटर प्रति घंटे तक बताई जा रही है. एहतियातन दिल्ली, एनसीआर सहित कई जगह मंगलवार को स्कूल बंद कर दिए गए हैं.