नागालैंड में 4 साल में चार कैबिनेट बदले और विकास रुका – PM Modi

0 commentsViews:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत की संभावनाओं को बल देने के लिए आज चुनावी रैलियां करने जा रहे। इसके लिए वो नगालैंड के तुएनसांग पहुंच चुके हैं और कुछ देर बाद रैली को संबोधित करेंगे। दोनों राज्यों में 27 फरवरी को मतदान होने हैं।

असम, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में अपनी सरकारों के गठन के बाद भाजपा पूर्वोत्तर में अपने पांव और फैलाने की कवायद में लगी है। भाजपा के नगालैंड प्रदेश महासचिव गांगसिलुंग ने कहा कि प्रधानमंत्री कोहिमा से करीब 360 किलोमीटर दूर तुएनसांग जिले में चुनावी रैली करने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि पूर्वी नगालैंड के तुएनसांग जिले में छह विधानसभा सीटें हैं। भाजपा ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं, जबकि उसकी सहयोगी नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) ने बाकी दो सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

UP इन्वेस्टर्स समिटः यूपी में बनेगा डिफेंस  इंडस्ट्रियल कारीडोर : मोदी

नगालैंड में रैली करने के बाद प्रधानमंत्री मेघालय रवाना होंगे और वहां के पश्चिम गारो हिल्स जिले में रैली करेंगे। यह जिला 1972 में राज्य के गठन के बाद से ही कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। भाजपा ने मेघालय की 60 विधानसभा सीटों में से 47 पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं और कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए पुरजोर प्रयास कर रही है।

UP इन्वेस्टर्स समिट: यूपी को PM का तोहफा, मिलेंगी 2.5लाख नौकरियां

आपको बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में यहां एक उग्रवादी हमले में एनसीपी के उम्मीदवार जोनाथन एन. संगमा की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद पूरे गारो हिल्स क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण है और उसे हाई अलर्ट पर रखा गया है।

 


Facebook Comments