नागा बाबा ने लड़की से की छेड़छाड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0 commentsViews:

दिल्ली के हौज काजी इलाके में छेड़छाड़ के आरोप में एक नागा बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी बाबा का नाम रवि गिरी जी महाराज बताया जा रहा है. एक लड़की की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354D, 506, 509 और 67 IT एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. इस मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता की शादी नहीं हो रही थी. उसके माता-पिता ने आरोपी बाबा रवि गिरी जी महाराज से शादी के लिए लड़का ढूढ़ने को कहा था. इसके बाद बाबा उनके घर आने-जाने लगा. लड़की से बात करने लगा. पीड़िता का आरोप है कि धीरे-धीरे बाबा उससे गलत तरीके से बातें करने लगा. पीड़िता ने इसका विरोध किया.

इसके बाद आरोपी बाबा उसे अश्लील और भद्दे मैसेज भेजना शुरू कर दिया. पीड़ित लड़की ने अपने परिजनों से उसकी हरकत के बारे में बताया. पीड़िता और उसके परिजनों ने पुलिस को सूचिता किया. पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354D, 506, 509 और 67 IT एक्ट के तहत केस दर्ज किया.

पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद आरोपी की तलाश शुरू कर दी. लेकिन आरोपी बाबा का कोई स्थायी पता न होने की वजह से पुलिस को उसे पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. इसी बीच मुखबिर ने सूचना दी कि आरोपी बाबा दिल्ली के हरिहर आश्रम, रामलीला ग्राउंड, कमला मार्केट में मौजूद है. पुलिस टीम ने वहां जाकर उसे गिरफ्तार कर लिया.

बताते चलें कि आए दिन धर्म के नाम पर लोगों को बरगला कर पाखंडी बाबा अपना उल्लू सीधा करते हैं. हाल ही में नागा बाबा की तरह जाने-माने ज्योतिषाचार्य और धर्मगुरु दाती महाराज पर भी एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया है. पीड़िता दाती महाराज की शिष्या थी और उनके ही आश्रम में रहा करती थी. पुलिस किसी भी समय उन्हें गिरफ्तार कर सकती है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने दाती महाराज को अब तक गिरफ्तार न किए जाने को लेकर दिल्ली पुलिस को जमकर फटकार लगाई थी. हाईकोर्ट की सख्ती के बाद ऐसा लगा रहा है कि दाती महाराज की गिरफ्तारी दूर नहीं है. हाईकोर्ट ने दाती महाराज के खिलाफ रेप के आरोप की जांच सीबीआई से करवाए जाने की मांग वाली जनहित याचिका पर सुनवाई की थी.


Facebook Comments