नीरव मोदी को देश लाने की हर कोशिश करेगी सरकार- रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि डायमंड कारोबारी और 11,000 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को स्वदेश लाने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार सभी कदम उठा रही है.

‘आजतक’ से खास बातचीत में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीरव मोदी को देश वापस लाने को लेकर केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है. उसे वापस लाने के लिए सरकार कोई भी विकल्प नहीं छोड़ेगी.

गौरतलब है कि विदेश मंत्रालय के राज्यमंत्री वीके सिंह ने पिछले दिनों संसद को यह जानकारी दी थी कि इसी साल जनवरी में विदेश भाग जाने वाले नीरव मोदी के हांगकांग में होने की सूचना मिली है. इसी को लेकर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और सरकार सभी कदम उठा रही है ताकि उसे देश लाया जा सके और उसके खिलाफ जांच आगे बढ़े.

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के उन्नाव रेप मामले को लेकर भी रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पुलिस इस पूरी घटना को लेकर संजीदा है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

गौरतलब है कि बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के ऊपर एक लड़की के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है. इस मामले में उत्तर प्रदेश में राजनीति गरमाई हुई है और आरोपी भाजपा विधायक की गिरफ्तारी की मांग हो रही है.

 रविशंकर ने कहा कि इस पूरे मामले को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया है, जो इस पूरे मामले की जांच कर रही है और जिस किसी ने भी गलत कार्य किया होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.

रविशंकर प्रसाद आज भाजपा के देशव्यापी धरना और उपवास पर पटना में बैठे हुए थे. भाजपा के तमाम बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री और देश के विभिन्न कोणों में उपवास और धरने पर बैठे हैं और कांग्रेस ने पिछले दिनों जिस तरीके से संसद को नहीं चलने दिया है, इसे लेकर विरोध कर रहे हैं.