पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक: EC ने भेजा नोटिस, 30 मार्च तक मांगा जवाब

0 commentsViews:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बन रही फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर विवाद थम नहीं रहा है. खबर है कि निर्वाचन आयोग ने निर्माताओं को नोटिस भेज कर जवाब मांगा है. आयोग ने निर्माताओं को जवाब देने के लिए 30 मार्च तक का समय दिया है. चुनाव आयोग में ये शिकायत की गई है कि लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले 5 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज से आर्दश आचार संहिता का उल्लंघन होगा. पिछले दिनों कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आयोग में जाकर लिखित शिकायत की थी और फिल्म की रिलीज पर चुनाव तक बैन लगाने की मांग की थी.

खबरें हैं कि निर्वाचन आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी के निर्माताओं, म्यूजिक कंपनी और दो अखबारों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. बताते चलें कि कांग्रेस ने आयोग को जो शिकायत की थी उसमें पीएम नरेंद्र मोदी को 19 मई के बाद रिलीज किए जाने की मांग की गई है. फिल्म का निर्माण संदीप सिंह और सुरेश ओबेरॉय कर रहे हैं. जबकि फिल्म के म्यूजिक राइट्स टी सीरीज के हैं.

फिल्म में विवेक ओबेरॉय नरेंद्र मोदी की मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. मैरी कॉम और सरबजीत फेम ओमंग कुमार इसका निर्देशन कर रहे हैं.

DMK-मनसे ने भी की आपत्ति

पीएम नरेंद्र मोदी में एक साधारण परिवार से प्रधानमंत्री बनने तक मोदी के जीवन के अहम राजनीतिक पड़ाव को दिखाया गया है. पिछले दिनों फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था. ट्रेलर आने के बाद तमाम विपक्षी दलों, जिसमें कांग्रेस, DMK और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने चुनाव से पहले फिल्म के रिलीज होने पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए बैन लगाने की मांग की है. मनसे ने तो यहां तक कहा था कि वो पीएम नरेंद्र मोदी को रिलीज ही नहीं होने देंगे.


Facebook Comments