प्रेग्नेंट पाकिस्तानी सिंगर को गोली मारी, वजह – खड़े होकर गाने से मन किया था

क्या कोई प्रेग्नेंट सिंगर खड़े होकर गाने से मना कर दे तो उसका अपराध इतना बड़ा है कि उसकी हत्या कर दी जाएगी? ये ऐसा अपराध नहीं है. लेकिन पाकिस्तान में महज इसी गलती के लिए एक सिंगर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मामला सिंध प्रांत के कांगा गांव का है. सिंगर का नाम समीना खातून है और उसकी उम्र 24 साल है.

जानकारी के मुताबिक घटना मंगलवार शाम की है. एक संगीत कार्यक्रम में समीना प्रस्तुति देनी थी. उसने खड़े होकर गाने से मन कर दिया. दरअसल वह छह महीने से प्रेग्नेंट थी और खड़े होने में उसे तकलीफ थी. उसने बैठकर ही गाना गाया. जिस वक्त समीना को गोली मारी गई काफी भीड़ थी. उसकी हत्या का वीडियो दो दिन बाद सामने आया है.

लोकल रिपोर्ट्स की मानें तो प्रोग्राम में एक शख्स ने समीना से खड़े होकर गाना गाने के लिए कहा था. वहां मौजूद और लोगों ने भी उससे खड़े होकर गाने को कहा. लोगों के बार-बार अनुरोध के बाद जब वह खड़ी हुई, उसे गोली मार दी गई. हत्यारे की पहचान तारिक अहमद जतोई के रूप में हुई है. वह शराब पिए हुए था. उसने समीना के माथे पर गोली मारी. इस मामले में आरोपी को दोहरी हत्या का अभियुक्त बनाया जा सकता है. क्योंकि समीना का अजन्मा बच्चा भी मर गया.

 इस मामले को लेकर पाकिस्तान में लोगों ने नाराजगी जाहिर की है. सिंध के गृहमंत्री सुहैल अनवर सियाल ने पूरी घटना पर रिपोर्ट तलब की है.