फिल्म क्रिटिक ने रामायण पर की टिप्पणी, पुलिस ने किया हैदराबाद से बाहर

तेलंगाना पुलिस ने सोमवार को कंट्रोवर्सियल तेलुगू फिल्म क्रिटिक काठी महेश को 6 महीने के लिए हैदराबाद से बाहर कर दिया. उन पर भगवान राम-सीता पर कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है.

तेलंगाना के DGP एम. महेंद्र रेड्डी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”अगर उन्होंने हैदराबाद में एंट्री की तो इसे क्राइम समझा जाएगा. उनके खिलाफ अलग से केस दर्ज किया जाएगा. ऐसा करने पर उन्हें 3 साल की जेल भी हो सकती है. काठी महेश को आंध्र प्रदेश के चित्तूर में उनके पैतृक स्थान पर छोड़ा जाएगा.” पुलिस ने ये कदम कानून व्यवस्था की किसी भी समस्या से बचने के लिए उठाया है, क्योंकि हिंदू धार्मिक नेताओं ने सोमवार को महेश काठी के खिलाफ प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी.

डॉ. हाथी की मौत से सदमे में दयाबेन-जेठालाल, टप्पू का इमोशनल पोस्ट

इससे पहले पुलिस ने स्वामी परिपूर्णानंदा को हैदराबाद में नजरबंद कर दिया था क्योंकि वे धार्मिक चैतन्य यात्रा शुरू करने वाले थे. पुलिस प्रमुख ने कहा कि महेश काठी को अभी केवल हैदराबाद से बाहर किया गया है. उन्हें राज्य से बाहर करना है या नहीं, इस पर फैसला बाद में किया जाएगा.

दरअसल, एक हफ्ते पहले काठी महेश ने टीवी डिबेट शो के दौरान भगवान राम-सीता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद उन्हें 2 जुलाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. विभिन्न संगठनों से मिली शिकायतों पर उनके खिलाफ 3 मामले दर्ज किए गए.