फीफा वर्ल्ड कप में महिला पत्रकार से छेड़छाड़, आरोपी ने मांगी माफी

रूस में जारी फीफा विश्व कप कवर करने गई एक महिला पत्रकार से सरेआम छेड़खानी करने वाले फुटबालप्रेमी रूसी नागरिक ने माफी मांग ली है. आरोपी फुटबालप्रेमी ने यह भी बताया कि उसने अपने एक दोस्त से किसी पत्रकार को चूमने की शर्त लगाई थी.

छेड़छाड़ करने वाले फुटबालप्रेमी ने वीडियो कॉल कर महिला पत्रकार से माफी मांगी. माफी मांगते हुए उसने जर्मन ब्रॉडकास्टिंग कंपनी डायचे वेले के स्पेनिश टेलीविजन चैनल की महिला पत्रकार जूलियेथ गोंजालेज थेरान से कहा, ‘मैं आपसे तहेदिल से माफी मांगता हूं.’

उसने कहा, ‘मैंने लापरवाही से काम किया और मैंने यह नहीं सोचा कि इससे आपको कितनी परेशानी हुई होगी.’ बता दें कि थेरान टेलीविजन पर लाइव थीं, इसी दौरान मनचले ने छेड़खानी की वारदात को अंजाम दिया.

थेरान ने बाद में सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो भी शेयर किया. थेरान कैमरे के सामने खड़ी होकर लाइव रिपोर्टिंग कर रही थीं, जब उनके साथ यह घटना घटी.

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबिया की निवासी महिला पत्रकार थेरान जर्मनी की ब्रॉडकॉस्टिंग कंपनी के स्पेनिश टेलीविजन न्यूज चैनल के लिए रिपोर्टिंग कर रही थीं. अचानक एक व्यक्ति आता है कि बिना कुछ कहे भीड़ भरी उस जगह पर सबके सामने उन्हें चूम लेता है.

थेरान का कहना है कि मनचले ने उसके साथ अश्लील हरकत भी की थी. थेरान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह लाइव रिपोर्टिंग के लिए दो घंटे से तैयारी कर रही थीं. तब तक कोई परेशानी नहीं थी.

लेकिन जब वह लाइव रिपोर्टिंग करने लगीं, तभी एक प्रशंसक ने इस स्थिति का फायदा उठाया. उन्होंने कहा कि जब तक वह खुद को संभाल पातीं और उस इंसान को देखतीं, तब तक वह भाग चुका था.’

थेरान ने इस घटना का पूरा वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डाला और महिला पत्रकारों के लिए सम्मान की आवाज उठाई. थेरान ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा था, ‘हम इस तरह का व्यवहार झेलने के लिए नहीं बने हैं. हम समान रूप से पेशेवर हैं और इसके हकदार हैं. मुझे फुटबाल का खेल पसंद है, लेकिन हमें आकर्षण और शोषण के बीच का अंतर समझना होगा.’