बंगाल पंचायत चुनाव: आपस में भिड़े BJP-TMC समर्थक, 1 की मौत

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले एक बार फिर हिंसा भड़की है. बीरभूम इलाके में बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच में खूनी झड़प हुई है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इस दौरान हुई गोलीबारी में कई लोग घायल भी हुए हैं.

बीरभूम के अलावा बंगाल के दुर्गापुर में भी नॉमिनेशन के दौरान झड़प हुई. वहीं फरीदपुर ब्लॉक एरिया में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो जिस दौरान बीजेपी उम्मीदवार के साथ ब्लॉक ऑफिस पहुंचे तो ऐसा आरोप की टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन्हें वहां जाने से रोका.

टीएमसी कार्यकर्ताओं ने यहां मंत्री के खिलाफ नारेबाजी भी की. बाबुल सुप्रियो ने आरोप लगाया कि इस दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी रही. लगातार बन रही इस प्रकार की स्थिति को देखते हुए बाबुल सुप्रियो को उस इलाके से जाना पड़ा. इस दौरान वहां पर मीडियाकर्मियों पर भी हमला किया गया.

इस घटना के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दुर्गापुर के पास नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया. हालांकि, बाद में पुलिस के दखल के बाद उन्होंने जाम खोला. बीजेपी की तरफ से आरोप लगाया गया है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन्हें नॉमिनेशन दाखिल करने से रोका और बीडीओ-एसडीओ ऑफिस का रास्ता रोक लिया.

 बीजेपी का आरोप है कि इस दौरान उनके एक कार्यकर्ता शेख दिलदार की मौत हो गई. वहीं पार्टी की तरफ से कहा गया है कि गोलीबारी के दौरान ही उनके तीन कार्यकर्ता बुरी तरह से घायल हुए हैं.

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव को देखते हुए राज्य में दोनों पार्टियों के बीच काफी वार-प्रतिवार की घटनाएं हो रही हैं. बीते दिनों में दोनों पार्टी के कार्यकर्ता कई बार आपस में भिड़ चुके हैं.