बच्चों से दुष्कर्म करने पर हो फांसी, POCSO एक्ट में करेंगे बदलाव: मेनका गांधी

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कठुआ और उन्नाव गैंगरेप मामले पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि जब भी किसी महिला या बच्ची के साथ इस तरह की घटना सामने आती है, तो मैं काफी दुखी हो जाती हूं.

उन्होंने कहा, ‘हम लोग चाहते हैं कि पोक्सो एक्ट को बदला जाए. 12 साल के नीचे बच्चे के साथ इस तरह का कुछ हो तो फांसी की सजा का प्रावधान हो. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि ऐसा जल्दी हो.’

बता दें कि मेनका उत्तर प्रदेश के चंदौली में नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने पहुची थीं. यहां उनसे पूछा गया कि उन्नाव और कठुआ जैसी घटनाओं से बीजेपी की छवि खराब नहीं हो रही है?

इस सवाल का जवाब देते हुए मेनका गांधी ने कहा कि इसे पार्टी से न जोड़ा जाए. इस पर कार्रवाई हुई है. मामला सीबीआई में चला गया है. बहुत सख्ती से कार्रवाई होगी. आप लोग चाहते हो कि दो मिनट में कार्रवाई हो जाए. ऐसा नहीं होता है. लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कार्रवाई की है.

उन्होंने कहा कि इस पार्टी में 11 करोड़ लोग हैं. बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है. अपवाद स्वरूप एक दो मामले आ जाएं तो आप पूरी पार्टी को कैसे दोष दे सकते हैं.