बाबुल सुप्रियो बोले- 13 सेकेंड में दौड़ता हूं 100 मीटर, पकड़कर खाल खींच लूंगा

इंडिया टुडे ग्रुप की ओर से आयोजित ‘कर्नाटक पंचायत’ के दूसरे सत्र में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और कांग्रेस से लोकसभा सांसद सचिन पायलट ने शिरकत की. दोनों युवा नेताओं में शुरुआत से तीखी बहस देखने को मिली. आसनसोल से सांसद सुप्रिया ने खाल खींचने वाले अपना बयान पर भी सफाई दी.

पश्चिम बंगाल में रामनवमी के जुलूस के बाद भड़की हिंसा पर बाबुल सुप्रियो ने खाल उधेड़ देने की धमकी दी थी. अपने बयान पर सफाई देते हुए सुप्रियो ने कहा, ‘मैंने वहां 2 टीएमसी नेताओं के लिए यह बात बिल्कुल कही है’. सुप्रियो ने कहा कि गुस्सा में सबसे साफ भावनाएं जाहिर होती हैं और मैंने गुस्से में ही खाल खींचने वाली बात कही है.

बाबुल सुप्रिया ने कहा कि वह मेरा चुनाव क्षेत्र है, वहां की जनता मेरे पैर पड़ रही थी और टीएमसी के नेता उस वक्त गाली दे रहे थे. सुप्रियो ने कहा कि टीएमसी के नेता लोगों को धमकी दे रहे थे कि बाबुल के जाने के बाद तुम्हें देख लेगें, ऐसे में उन्हें मैं नहीं छोड़ सकता.

केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से सांसद सुप्रिया ने कहा, ‘मैं अभी भी 13 सेकेंड से कम में 100 मीटर की रेस दौड़ सकता हूं और पकड़-पकड़कर उनकी खाल खींच लूंगा.’

सचिन की सुप्रियो को सलाह

सुप्रियो को बयान पर कांग्रेस सांसद सचिन पायलट ने उन्हें सलाह देते हुए कहा कि राजनीति में आपको 3 साल हुए हैं और मैं आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं. उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग राजनीति में आपके दुश्मन नहीं हैं, यहां जज्बात अच्छे और शुद्ध होने चाहिए. सचिन ने कहा कि चिल्लाने, पकड़ने से और दौड़ने से ज्यादा हासिल नहीं होता, यहां फैसला जनता ही करती है.

सचिन ने कहा कि बीते एक साल में सभी उपचुनाव बीजेपी हारी है. जनता ने हमें मौका दिया और आज आपको मौका मिला हुआ है, राजनीति में कुछ भी स्थाई नहीं होता. उन्होंने कहा कि 4 साल से बीजेपी सत्ता में है लेकिन आज भी अपनी नाकामियों के लिए कांग्रेस को ही दोष दे रही है. इसका मतलब ये कि केंद्र समेत जिन राज्यों में सरकारें हैं वह अब तक कुछ भी नहीं कर पाई हैं.