बिहार बोर्ड परीक्षा: बायलॉजी के बाद कैमिस्ट्री-फिजिक्स का पेपर वायरल

 

बिहार बोर्ड में  इंटर परीक्षा के तीसरे दिन की पहली पाली में परीक्षा से पहले फीजिक्स और केमिस्ट्री का पेपर वायरल हो गया। नांलदा जिले से फीजिक्स का पेपर आउट हो गया। यह पेपर व्हाट्सएप पर वायरल हो गए।

परीक्षा केन्द्रों के आसपास प्रशन-पत्र देखने के लिए परीक्षार्थियों की भीड़ जमा होने लगी। शहर के नालंदा महिला कॉलेज, एसएस बालिका प्लस टू हाई स्कूल, कॉलेजिएट प्लस टू हाई स्कूल, आरपीएस व अन्य परीक्षा केन्द्रों के पास अभिभावक अपने मोबाइल में प्रश्न पत्र लेकर किसी जानने वाले से उसका उत्तर जानने का प्रयास करते रहे। 10 बजे तक शहर के चौक-चौराहों पर प्रश्न-पत्र लीक होने की चर्चा आम हो गई। डीएम त्यागराजन एसएम का कहना है कि वायरल प्रश्न-पत्र सही है या गलत इसकी जांच की जाएगी। इसके बाद ही कुछ निर्णय लिया जाएगा। अगर प्रश्न पत्र गलत भी है तो इस प्रकार का अफवाह उड़ाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि इससे पहले परीक्षा के पहले दिन बायलॉजी का पेपर लीक हुआ था। जानकारी के मुताबिक बांका, जमुई, मधेपुरा समेत कई जिलों में भौतिक विज्ञान का प्रश्न पत्र लीक होने की चर्चा वायरल हुआ प्रश्न पत्र की कॉपी वायरल हुई है।

जिला प्रशासन की ओर से नकल रोकने के कड़े इंतजाम किए गए थे। इसके बावजूद मार्केट में पेपर वायरल होने के कई मामले सामने आ चुके हैं।