बॉल टैंपरिंग के बाद इस खिलाड़ी से उलझ पड़ीं वॉर्नर की पत्नी, जानिए क्या है मामला

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गया तीसरा टेस्ट काफी कॉन्ट्रोवर्शियल रहा. जिसमें बॉल टैंपरिंग भी हुई और खिलाड़ी एक दूसरे से उलझते भी नजर आए. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने शिकायत दर्ज कराई है कि साउथ अफ्रीकी फैन्स ने ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत टिप्पणी की है.

बॉल टैंपरिंग मामला: स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर घर लौटेंगे, टीम के कोच बने रहेंगे डेरेन लेहमन

इस शिकायत के बाद इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन ने ट्विटर पर कुछ ऐसा लिखा है जिसे पढ़ डेविड वॉर्नर की पत्नी नाराज हो गई हैं. माइकल वॉर्न ने ट्विटर पर लिखा- ”यह मुझे बहुत भद्दा लग रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जो व्यक्तिगत दुर्व्यवहार फेस कर रहे हैं, उसके खिलाफ उन्होंने आधिकारिक शिकायत की है.’

माइकल वॉन का ऐसा लिखना डेविड वॉर्नर की पत्नी को पसंद नहीं आया. ट्विटर पर उन्होंने वॉन को आड़े हाथों लिया और खूब सुनाया. ट्वीट के नीचे उन्होंने कमेंट करते हुए लिखा- ”मुझे अच्छा लगा कि आपको ये सुनकर हंसी आई.” 20 मिनट बाद फिर कैंडिस ने ट्वीट करते हुए लिखा- ”वाह, तो आप यही व्यवहार अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ भी करते होंगे?” जिसेक बाद माइकल वॉन भी चुप नहीं रहे.

माइकल ने लिखा- ”बिल्कुल भी नहीं, लेकिन अपने अनुभव की बात करूं तो फील्ड के बाहर गुस्सा मैदान पर खिलाड़ियों द्वारा किए गए व्यवहार के बाद शुरू होता है.” बॉल टैंपरिंग की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है. इस हरकत के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया है और डेविड वॉर्नर की भी उप-कप्तानी से छुट्टी कर दी है. स्टीव स्मिथ को आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से भी हटा दिया गया है. अब राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे होंगे.