भड़कीं नवजोत कौर- अमरिंदर के कारण सिद्धू से प्रचार नहीं करवी रही कांग्रेस

0 commentsViews:

पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले राज्य सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने पार्टी में अंदरूनी कलह को उजागर किया है. नवजोत कौर ने पार्टी नेतृत्व पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू से पंजाब में इसलिए प्रचार नहीं कराया जा रहा है कि क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं चाहते हैं.

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच कई मसलों पर मतभेद की सुर्खियां बनती रही हैं. अब सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने पंजाब में 19 मई को होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर बड़ा दावा किया है. नवजोत कौर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को सिद्धू की जरूरत नहीं है, इसीलिए उनसे पंजाब में प्रचार नहीं कराया जा रहा है.

देशभर में कांग्रेस पार्टी के लिए वोट मांगने जा रहे स्टार प्रचारकर नवजोत सिंह सिद्धू से पंजाब में प्रचार न कराए जाने की वजह नवजोत कौर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को बताया है. नवजोत कौर ने कहा है कि अमरिंदर सिंह नहीं चाहते कि सिद्धू पंजाब में प्रचार करे. यहां तक कि नवजोत ने खुद को टिकट न मिलने पर भी बड़ा आरोप लगाया.

नवजोत कौर ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की वजह से उन्हें लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं मिला. कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ ही उन्होंने आशा कुमारी को भी अपना टिकट कटने के लिए जिम्मेदार बताया. नवजोत कौर ने कहा कि दशहरा पर जो ट्रेन हादसा हुआ था, उसके लिए मुझे वजह मानकर मेरा टिकट काटा गया.

बता दें कि अमृतसर में दशहरा के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें शामिल होने के लिए नवजोत कौर पहुंची थीं. इस कार्यक्रम को देखने बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे, जिनमें से कुछ रेलवे ट्रैक पर भी खड़े थे और ट्रेन से कुचलकर उनमें से कई की मौत हो गई थी. इस हादसे को लेकर नवजोत कौर पर काफी सवाल उठे थे.

नवजोत कौर ने इस हादसे को ही अपना टिकट कटने के पीछे वजह बताया है. साथ ही इस बहाने अपने पति व पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से पंजाब में प्रचार न कराने को लेकर भी नवजोत कौर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की आलोचना की है.


Facebook Comments