भारतीय युवा बना सकते हैं Facebook जैसी कंपनी तो महिंद्रा करेंगे मदद

पिछले कुछ दिनों से चल रहे फेसबुक डेटा स्कैंडल के बीच अब भारत के लखपति कारोबारी आनंद महिंद्रा ने भारतीय युवाओं के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण संदेश लिखा है. ये संदेश उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है. महिंद्रा ने ऐसे किसी इंडियन स्टार्टअप को आमंत्रित किया है जो देश की अपनी सोशल नेटवर्किंग कंपनी बना सकते हैं.

ट्विटर पर शेयर किए गए अपने ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा है कि, ये कंपनी बड़े पैमाने पर अपनाई जाए और पेशेवर तरीके से प्रबंधित हो. साथ ही 62 वर्षीय महिंद्रा ऐसी कंपनी के लिए पूंजी लगाने के लिए भी तैयार हैं. ये बात भी उन्होंने अपने ट्वीट में साझा की है.

कुल मिलाकर इस ट्वीट को ऐसे समझा जा सकता है कि आनंद महिंद्रा भारतीय युवाओं को फेसबुक जैसे किसी नए स्टार्टअप के साथ सामने आने को कह रहे हैं, जिसमें वे निवेश करने को भी तैयार हैं.

इससे पहले 26 मार्च यानी कल खबर मिली थी कि, डेटा लीक मामले में आलोचना का सामना कर रहे फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एक बार फिर माफी मांगी है. जकरबर्ग ने ब्रिटेन के सभी अखबारों में पूरे पन्ने का विज्ञापन निकाल माफी मांगी है. विज्ञापन में जकरबर्ग ने लिखा है कि आपकी जानकारी को संभाल कर रखना हमारी जिम्मेदारी है, अगर हम उस जिम्मेदारी को नहीं निभा पाते हैं तो हम आपकी सेवा के लायक नहीं हैं. जकरबर्ग की तरफ से ये विज्ञापन ब्रिटेन के सभी अखबारों के संडे एडिशन में दिया गया है. ब्रिटेन के अलावा कई अमेरिकी अखबारों में भी जकरबर्ग का माफीनामा छपा है.