मध्य प्रदेश: नक्सलियों ने फूंकी निर्दलीय प्रत्याशी की गाड़ी

0 commentsViews:

भारत में नक्सलवाद के खात्मे के तमाम दावों के बाद भी आए दिन नक्सली हमलों की घटनाएं सामने आती रहती हैं. सुरक्षा के तमाम इंतजामों के बाद भी चुनाव के दिनों में नक्सली हमलों के मामले सामने आ ही जाते हैं. नक्सलियों के खिलाफ चाल रहे ऑपरेशन की पोल भी ऐसे ही मामले खोलते हैं.

मध्य प्रदेश के बालाघाट सिवनी संसदीय सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पूर्व विधायक किशोर समरीते के काफिले पर भी कथित तौर पर नक्सली हमले का मामला सामने आया है. नक्सलियों ने किशोर समरिते की गाड़ी को आग के हवाले भी कर दिया. मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना 2 बजे रात की बताई जा रही है.

सूचना के मुताबिक समरिते का काफिला लांजी थाना के दड़कसा जंगल के रास्ते आगे बढ़ रहा था. काफिला रास्ते में ही पोसरा गांव के काली मंदिर के पास रुका तभी 20-25 हथियारबंद नक्सलियों ने उनका वाहन फूंक दिया.

बता दें नक्सलियों हमले के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इससे पहले महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में शनिवार को नक्सलियों द्वारा पुलिस जवानों पर घात लगाकर हमला किया गया. इसके लिए नक्सलियों ने बम धमाका किया. हमले की जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने फायरिंग की. इस फायरिंग में दो महिला नक्सलियों की मौत भी हुई थी.

गढ़चिरौली के भामरागड तहसील के महाराष्ट्र-छत्तीसगढ सीमा के कुंडूरवाही जंगली इलाके में नक्सलियों के खात्मे के लिए बनाई गई सी-60 कमांडो अपने अभियान पर थे. शनिवार दोपहर के दौरान नक्सलियों ने जवानों को एम्बुश में फंसाने की कोशिश करते हुए करते हुए बम विस्फोट किया. बम विस्फोट के बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई.

मृतक महिला नक्सलियों में डिविजनल कमेटी मेंबर और गट्टा दलम की कमांडर रामको नरोटी समेत दूसरी महिला नक्सली का नाम शिल्पा दुर्वा है. लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस जवानों पर हुए इस हमले की सूत्रधार रामको नरोटी है. उस पर 12 हत्याओं समेत करीब 45 मामले दर्ज हैं. तमाम सतर्कता बरतने के बाद भी चुनावों के दौरान हिंसा की छिटपुट खबरें सामने आ रही हैं.


Facebook Comments