महिला हॉकी: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने चीन को 3-1 से हराया

0 commentsViews:

भारतीय महिला टीम ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे मैच में चीन को 3-1 से मात दी. भारत के लिए वंदना कटारिया ने दो गोल किए, वहीं गुरजीत कौर ने एक गोल दागा. चीन के लिए वेन डान ने एकमात्र गोल किया.

भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को अपने पहले मैच में जापान को 4-1 से हराया था. इस मैच में भारतीय टीम ने चौथे मिनट में वंदना कटारिया के फील्ड गोल के दम पर अपना खाता खोला. चार मिनट बाद ही टीम को पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका मिला, लेकिन इसमें असफलता हासिल हुई.

भारतीय टीम को गोलकीपर सविता ने इस बीच नौवें मिनट में चीन की ओर से की गई गोल की कोशिश को शानदार तरीके से नाकाम किया. 11वें मिनट में वंदना ने एक बार फिर गोल करते हुए भारत को 2-0 से आगे कर दिया.

पहले क्वार्टर की समाप्ति के अंतिम मिनट में चीन की कोशिशें रंग लाईं और वेन डान के गोल के दम पर चीन ने भारत के खिलाफ अपना स्कोर 1-2 कर लिया.

चौथा क्वार्टर दोनों टीमों के बीच संघर्षपूर्ण रहा. 50वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ और गुरजीत कौर ने इसका सही फायदा उठाते हुए तीसरा गोल किया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने चीन को 3-1 से मात दी.

इस टूर्नामेंट के जरिये शोर्ड मारिन ने महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में वापसी की है. वह पिछले सात महीने तक पुरुष टीम के साथ थे, लेकिन गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में पदक नहीं जीत पाने के बाद उन्हें फिर महिला टीम का मुख्य कोच बनाया गया.


Facebook Comments