मुंबई पहुंचे PM मोदी, IIT के दीक्षांत समारोह को करेंगे संबोधित

0 commentsViews:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11:30 बजे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मुंबई के 56वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे, इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मुंबई पहुंच गए हैं. पीएम यहां दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

शुक्रवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि दीक्षांत समारोह के बाद पीएम आईआईटी मुंबई में ऊर्जा विज्ञान एवं इंजीनियरिंग के नए भवन और सेंटर फॉर एन्वॉयरामेंटल साइंस एंड इंजीनियरिंग का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम दिल्ली लौट जाएंगे.

पिछले साल आईआईटी गांधीनगर में छात्रों को किया था संबोधित

पीएम मोदी अक्सर छात्रों को संबोधित करते रहते हैं. अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भी वो कई बार छात्रों को संबोधित कर चुके हैं. इससे पहले पिछले साल भी उन्होंने आईआईटी गांधीनगर में छात्रों को संबोधित किया था. यहां उन्होंने कहा था कि हिंदुस्तान में आईआईटी एक ब्रान्ड बन चुका है और आने वाले वक्त में आईआईटी के कैंपसों पर चर्चा होगी.

साथ ही उन्होंने देश की यूनिवर्सिटीज में शिक्षा की हालत पर चिंता जताते हुए कहा था कि दुनिया की 100 टॉप यूनिवर्सिटी में भारत की कोई यूनिवर्सिटी का नाम शामिल नहीं होता है, यह कलंक मिटना चाहिए.


Facebook Comments