मुंबई: रेलवे में स्थायी नौकरी की मांग को लेकर छात्रों का हंगामा, 30 ट्रेनें रद्द

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मंगलवार सुबह छात्रों ने लोकल रेल को रोक दिया है. रेलवे में स्थायी नौकरी की मांग को लेकर माटुंगा और दादर के बीच ट्रेनी अप्रैंटिंस ने ट्रैक पर जाम लगा दिया है. छात्रों के हंगामे के कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामने करना पड़ रहा है. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि 20 फीसदी कोटा को हटा दिया जाए और स्थायी नौकरी दे दी जाए.

मनसे के संदीप देशपांडे ने आजतक से कहा कि जब तक रेल मंत्री पीयूष गोयल लिखित में आश्वासन नहीं देते हैं, तब तक वहां से कोई नहीं हटेगा. प्रदर्शन के बीच चीफ पीआरओ सेंट्रल रेलवे ने कहा है कि प्रदर्शन के बीच माटुंगा-दादर ट्रैक पर मुश्किलें आ रही हैं, जिसे रेलवे पुलिस हैंडल कर रही है. प्रदर्शन के कारण रेलवे स्टेशन के पास काफी दिक्कतें आ रही हैं. ट्रैक और स्टेशन के आसपास छात्रों का भारी हुजुम मौजूद है.

 प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज किया है. प्रदर्शन के बाद सेंट्रल लाइन पर करीब 30 ट्रेनें रद्द हो गई हैं. रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. (हेल्पलाइन नंबर – 23004000) प्रदर्शन के असर को देखते हुए कुर्ला इलाके में बेस्ट की अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी ताकि यात्रियों को परेशानी ना हो पाए.