मोटिवेशनल गुरु शिव खेड़ा से 1 करोड़ 25 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

0 commentsViews:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे हाई प्रोफाइल ठग को गिरफ्तार किया है, जो अमीर और रसूखदार लोगों को ठगी का शिकार बनाता था. उसके जाल में जाने-माने लेखक शिव खेड़ा भी फंस गए हैं. आरोपी ने उन्हें फार्म हाउस दिलाने के नाम पर 1 करोड़ 25 लाख का चूना लगा दिया. पुलिस आरोपी से हिरासत में पूछताछ कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी का नाम पंकज दयाल है. वह पिछले 10 साल से लोगों को ठग रहा है. उसका बड़े-बड़े लोगों के साथ उठना-बैठना होता था. वह लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए हाई प्रोफाइल लाइफ जीता था. वह मर्सिडीज कार में चलता था. लोगों को रियल स्टेट में इन्वेस्टमेंट करने के लिए प्रेरित करता था.

आरोपी पंकज दयाल सस्ते दामों में फार्म हाउस, पॉश इलाकों में कोठी और जमीन दिलाने का झांसा देता था. डील के नाम पर करोड़ों की ठगी कर लेता था. इसी तरह उसने जाने-माने लेखक, मोटिवेटर, सफलता के मंत्र देने वाले शिव खेड़ा को भी अपना शिकार बनाया. उनको नजफगढ़ में जमीन दिखाई. वहां फार्म हाउस बनाने का झांसा दिया.

इसके एवज में आरोपी पंकज दयाल ने शिव खेड़ा से 1 करोड़ 25 लाख रुपये ले लिए. लेकिन जब फार्म हाउस का काम नहीं हुआ, तो पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की थी. इसके बाद आरोपी को पकड़ा जा सका है. आरोपी ने लोगों को दिखाने के लिए कागजों में 30 कंपनियां भी खोल रखी थीं. वह 10 साल से ठगी के धंधे में लिप्त था.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी पंकज दयाल के खिलाफ आधा दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं, लेकिन अपने रुतबे ओर रसूख के चलते न तो उसके खिलाफ कभी कार्रवाई हुई, न ही उसे पहले कभी गिरफ्तार किया गया. आरोपी के पास से मर्सिडीज कार और ढेर सारे कागजात जब्त किए गए हैं. उससे पुलिस हिरासत में पूछताछ की जा रही है.


Facebook Comments