येदियुरप्पा की ताजपोशी पर बोलीं मायावती- संविधान को नष्ट कर रही BJP

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा की ताजपोशी पर विपक्ष पर बुरी तरह से भड़का हुआ है. कांग्रेस जहां सड़क पर हल्ला बोल के लिए उतरी है वहीं गुरुवार को बसपा प्रमुख मायावती ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है.

मायावती ने कहा कि बीजेपी जब से सत्ता में आई है, तब से बाबा साहब के द्वारा बनाए गए संविधान को नष्ट करने में लगी है. बीजेपी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके लोकतंत्र पर हमला कर रही है.

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बसपा ने जेडीएस के साथ गठबंधन करके लड़ी थी. बसपा एक सीट जीतने में सफल रही है. राज्य के चुनावी नतीजे में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78, जेडीएस को 37, बसपा को 1 और 2 सीटें अन्य को मिली है.

चुनावी नतीजे के बाद सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और जेडीएस ने हाथ मिला, लेकिन राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का निमंत्रण दिया था. इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा, लेकिन येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण को विपक्ष नहीं रोक सका.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में संविधान पर जोरदार हमला हुआ है. हमें एकजुट होकर मुकाबला करना होगा.

कांग्रेस पार्टी राज्यपाल के फैसले के विरोध में सड़क पर भी उतरी. कांग्रेस के सभी विधायक बेंगलुरु में फ्रीडम पार्क में धरने पर बैठे. जेडीएस के विधायक भी इसमें शामिल रहे. पूर्व पीएम और जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा भी पहुंचे थे.