येदियुरप्पा ने मतदान करते ही बता दी शपथ ग्रहण की तारीख

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा तो अपनी जीत के प्रति इतने आश्वस्त हैं कि हासिल होने वाली सीटों के साथ-साथ अपने शपथ ग्रहण की तारीख का भी खुलेआम ऐलान कर रहे हैं.

येदियुरप्पा खुद शिकारीपुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वोटिंग शुरू होते ही उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में मतदान किया. इसके बाद उन्होंने 150 सीट जीतने का दावा किया. यही नहीं, उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की तारीख 17 मई भी बता दी.

बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि आज बहुत महत्वपूर्ण दिन है. हमें राज्य में 150 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और मैं 17 मई को सरकार बनाने जा रहा हूं. उन्होंने लोगों से घरों से बाहर निकलकर मतदान करने की अपील की.

उन्होंने कहा कि राज्य की जनता सिद्धारमैया सरकार से ऊब चुकी है. मैं कर्नाटक के लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि मैं राज्य में सुशासन देने जा रहा हूं. इससे पहले  बीएस येदियुरप्पा ने मतदान शुरू होने से पूर्व अपने घर में पूजा अर्चना की.

 बता दें कि कुछ दिन पहले भी बीएस येदियुरप्पा ने आजतक से खास बातचीत में अपने शपथ ग्रहण की तारीख का ऐलान कर दिया था. उन्हें यकीन है कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. उन्होंयने कहा कि हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं. बीजेपी को इस बार 150 सीटें मिलेंगी. खास बात ये है कि खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दावा कर रहे हैं कि उन्हें इन चुनावों में बहुमत से कुछ ज्यादा यानी 120 सीटें मिलेंगी लेकिन येदियुरप्पा इस मामले में शाह से भी ज्यादा आश्वस्त नजर आ रहे हैं.