योगी आदित्यनाथ बोले- समय आ गया है कि राम जन्मभूमि विवाद का समाधान होना चाहिए

कर्नाटक में मतदान की तारीफ नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों के स्टार प्रचारकों ने मोर्चा संभाल लिया है. बीजेपी के स्टार प्रचारक और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार से अपने प्रचार-अभियान की शुरुआत करेंगे. इससे पहले योगी ने इंडिया टुडे/आजतक से खास बातचीत की. इंडिया टुडे ग्रुप के एडिटर-इन-चीफ अरुण पुरी के सवाल का जवाब देते हुए यूपी सीएम ने कहा कि अब समय आ गया है कि राम जन्मभूमि संबंधित विवाद का समाधान होना चाहिए. योगी के इंटरव्यू का कुछ हिस्सा यहां पढ़ें..

इंडिया टुडे ग्रुप के एडिटर-इन-चीफ अरुण पुरी ने योगी आदित्यनाथ से सवाल पूछा कि ”आपके राज में बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा, अगर फैसला हिंदू महासभा के खिलाफ गया तो आप क्या करेंगे?”

योगी ने सवाल के जवाब में कहा,” अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में है, न्यायालय ने इसे बाबरी मस्जिद विवाद नहीं कहा है. ये मामला आस्था का नहीं बल्कि भूमि बंटवारे का विवाद है. योगी ने कहा कि हमें धैर्य रखने की जरूरत है.

यूपी सीएम बोले कि कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है, उत्तर प्रदेश में शांति है और शांति ही रहेगी. उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि जब राम जन्मभूमि संबंधित विवाद का समाधान होना चाहिए. हम इसके बारे में कोई घोषणा नहीं कर सकते हैं, लेकिन कोर्ट में सुनवाई शुरू होना बड़ी बात है.

जब योगी आदित्यनाथ से पूछा गया कि क्या राम मंदिर बनेगा तो उन्होंने कहा कि हम लोग आशावादी हैं, हमारा मानना ये है कि व्यापक जनभावना का सम्मान होना चाहिए. कर्नाटक चुनाव के बारे में जब योगी से पूछा गया कि अगर आप कर्नाटक हार जाएं तो बीजेपी पर क्या असर पड़ेगा और मोदी जी पर क्या असर पड़ेगा?

कर्नाटक में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी बीजेपी

इस पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये एक कल्पना मात्र है, ये कल्पना साकार नहीं होगी. भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत से कर्नाटक चुनाव में जीत दर्ज करेगी. हम कांग्रेस के आखिरी किले को भी जीतेंगे. योगी ने कहा कि बीजेपी की सरकार कर्नाटक में विकास और गुड गवर्नेंस पर काम करेगी.

आपको बता दें कि इसी इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने AMU विवाद पर भी बात की. उन्होंने कहा कि जिन्ना ने हमारे देश का बंटवारा किया और हम किस तरह उनकी उपलब्धियों का बखान कर सकते हैं. भारत में जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

आजतक के साथ विशेष बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि उन्होंने AMU मामले में जांच के आदेश दिए हैं, जल्द ही उन्हें इसकी रिपोर्ट भी मिल जाएगी. जैसे ही रिपोर्ट मिलेगी, वह इस मामले में एक्शन लेंगे.