योगी के मंत्री को नाश्ता-भोजन परोसने को अफसरों सहित 10 कर्मचारी तैनात, आदेश वायरल

उत्तर प्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें योगी सरकार के एक कैबिनेट मंत्री की खातिरदारी में अफसरों समेत 10 सरकारी कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया. यह मामला कानपुर देहात जिले का है, जहां यूपी के कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहार वर्मा के आधिकारिक दौरे पर सर्किट हाउस पहुंचे थे. इसका खुलासा एक आदेश के सामने आने से हुआ है.

उक्त आदेश के मुताबिक कानपुर देहात के सर्किट हाउस में ठहरे मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा को नाश्ता और दोपहर का भोजन परोसने के लिए अफसरों समेत 10 सरकारी कर्मचारियों को तैनात किया गया था.  यह आदेश 4 मई 2018 का है जो कि वायरल हो रहा है.

वहीं इंडिया टुडे से बातचीत में वर्मा ने बताया कि वह मई में कानपुर देहात के दौरे पर गए थे. उस दौरान सर्किट हाउस जाने के भी उनका कार्यक्रम था, लेकिन वह वहां गए नहीं थे. साथ ही वर्मा ने इस मामले से अनभिज्ञता जाहिर की. उन्होंने कहा कि यह आदेश वायरल होने के बाद उन्हें इसके बारे में जानकारी मिली है.

कैबिनेट मंत्री ने अपने बचाव में आदेश की एक प्रति भी दिखाई जिसमें सभी कर्मचारियों को अपने दफ्तरों में उपस्थित रहने का फरमान जारी किया गया था. हालांकि उन्होंने बताया कि जिन अधिकारियों ने इस किस्म के आदेश जारी किए थे, उन्हें अगाह किया गया है कि आगे से ऐसा काम न करें.