राजस्थान BJP अध्यक्ष को लेकर घमासान, शाह से मिलने पहुंचीं वसुंधरा

0 commentsViews:

राजस्थान में बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष को लेकर लड़ाई बढ़ती जा रही है. इस मामले को लेकर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गुरुवार को बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह से मिलने दिल्‍ली पहुंची हैं. बात दें, राजस्‍थान में पिछले कुछ दिनों से प्रदेश अध्‍यक्ष को लेकर वसुंधरा राजे और केंद्रीय नेतृत्‍व के बीच तनातनी चल रही है.

सूत्रों के मुताबिक अमित शाह चाहते हैं मोदी सरकार में कृषि राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाए. वहीं, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शेखावत को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के खिलाफ हैं.

माना जा रहा है कि इस तरह से केंद्रीय नेतृत्व के खिलाफ पहली बार किसी राज्य में इतने बड़े स्तर पर बगावती सुर उठे हैं. यह पहला मौका है जब बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व किसी राज्य में खुद के स्तर पर नाम तय करने के बावजूद उसे घोषित नहीं कर पा रहा है. इसकी बड़ी वजह मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का विरोध है.

विधानसभा चुनाव जीतना मुश्किल

वसुंधरा राजे के समर्थक मंत्रियों और विधायकों ने सोमवार (23 अप्रैल) को भी बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर गजेंद्र सिंह के नाम पर एतराज जताया है. इनका तर्क है कि अगर गजेंद्र सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाता है तो बीजेपी के लिए विधानसभा चुनाव जीतना मुश्किल होगा. प्रदेश के नेताओं को लगता है कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी राजपूत हैं. प्रदेश अध्यक्ष भी अगर राजपूत हो गया तो बाकी जातियां नाराज हो जाएगी और बीजेपी का चुनाव जीतना मुश्किल हो जाएगा.


Facebook Comments